पाकिस्तान को लगा करारा झटका
पाकिस्तान को लगा करारा झटका
Share:

संयुक्तराष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान को नहीं चुना गया। परिषद के 18 नए सदस्यों के लिए मतदान हुआ मगर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 193 सदस्यों ने इस मसले पर मतदान किया। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी शिष्टमंडल हेतु इस मामले में जोरदार झटका लगा जिसमें यह बात सामने आई है कि मानवाधिकार परिषद में सीट प्राप्त करने के लिए पाकिस्तान की कोशिश नाकाम हो गई।

माना जा रहा है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के बढ़ते प्रभाव के कारण उसे संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में नहीं चुना जा सका। मामले में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तानी शिष्टमंडल हेतु यह बात काफी गंभीर मानी जा रही है। वे मानवाधिकार परिषद में सीट उपलब्ध करने को लेकर बेफिक्र नज़र आ रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में बेल्जियम, बुरूंडी, कोते दी आईवोरी, आईवरी कोस्ट, इक्वाडोर, इथोपिया, जर्मनी, कैन्या, मंगोलिया, पनामा, फिलीपीन, कोरिया गणराज्य आदि क्षेत्र शामिल हैं। यह परिषद अपना कार्यकाल 31 दिसंबर 2015 को पूर्ण करने जा रहा है। जिसके बाद अगले परिषद को कार्य करना होगा। पाकिस्तान एशिया प्रशांत के श्रेणी से सीट हार गया। इस श्रेणी में 5 सीटें शेष थीं। जिसके लिए चुनाव किए गए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -