इंडो-पाक के संबंध की सराहना करता है पाकिस्तान
इंडो-पाक के संबंध की सराहना करता है पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान से हाल ही में इंडो-पाक रिलेशंस को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है. आपको बता दे कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक वरिष्ठ सहयोगी ने यह कहा है कि हम भारत के साथ सम्बन्धो को महत्व देते है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यहाँ एक क्षेत्रीय सम्मेलन में सुषमा स्वराज का होना इस क्षेत्र को मजबूती प्रदान करता है. आपको बता दे कि प्रधानमंत्री के विदेश मामलों पर विशेष सहायक सैयद तारिक फातमी के द्वारा यह बात सामने आई है कि हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में सुषमा स्वराज का भारत की तरफ से यहाँ शरीक होना काफी अच्छा कदम था.

,बता दे कि उन्होंने यह बात भारत के निवर्तमान उच्चायुक्त टीसीए राघवन के विदाई समारोह के दौरान कही है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आया है भारत की इस उपस्थिति को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भी स्वागत किया है. उन्होंने बताया है कि इस कदम से दोनों देशों के बीच शांति एवं स्थिरता स्थापित करने में मदद मिलने वाली है.

इसके साथ ही फातमी ने राघवन के कार्यकाल के दौरान दोनों देशों में सुधार को लेकर किये गए कामों की प्रसंशा की है. और साथ ही यह भी उम्मीद जताई है कि दोनों ही देशो के द्वारा सम्बन्धो को आगे बढ़ाये जाने को लेकर बढ़ावा दिया जाना है,. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते के दौरान ही भारत से सुषमा स्वराज हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान पहुंची थीं और यहाँ उनकी मुलाकात नवाज़ शरीफ से भी हुई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -