पाकिस्तान: आम चुनाव से पहले इस उम्मीदवार ने घोषित की 403 अरब रुपये की संपत्ति
पाकिस्तान: आम चुनाव से पहले इस उम्मीदवार ने घोषित की 403 अरब रुपये की संपत्ति
Share:

पाकिस्तान के आम चुनाव 25 जुलाई को होने है. इससे पहले उम्मीदवारोंद्वारा घोषित की गई संपत्ति में कुछ चौंकाने वाले उम्मीदवार सामने आए है. ऐसे ही पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ़ से आने वाले एक निर्दलीय उम्मीदवार ने 403 अरब रुपये की संपत्ति घोषित की है. इस उम्मीदवार का नाम मोहम्मद हुसैन शेख बताया जा रहा है. शेख का दावा है कि मुजफ्फरगढ़ शहर की 40 प्रतिशत से ज्यादा जमीन उसके नाम पर है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, शेख का दावा है कि उसके पास जो जमीन है जो कि पहले विवादित थी लेकिन हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पीठ ने उनके हक में फैसला सुनाया.

शेख का कहना है कि यह मामला 88 साल से चल रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुसैन NA-182 और PP-270 सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. शेख का दावा है कि अब वह कुल 403 अरब रुपये की जमीन के मालिक हैं. शेख के नामांकन पर्चे की एक कॉपी न्यूज़ एजेंसी के पास भी है कि जिसका कहना है कि इस विवादित जमीन की कीमत 300 से 400 अरब रुपये है.

हालांकि इस लिस्ट में पाकिस्तान राजनीति के कई राजनीतिक घराने जैसे मरियम नवाज शरीफ, बिलावल भुट्टो जरदारी और आसिफ अली जरदारी जैसे राजनेताओं के नाम भी शामिल है जिन्होंने करोड़ों अरबों की संपत्ति घोषित की है. इसमें पाकिस्तान की अन्य राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं ने भी करोड़ों में अपनी संपत्ति घोषित की है.

 

अब तक की बड़ी सुर्खियां

FIFA World Cup: आज इंग्लैंड और पनामा की होगी टक्कर

55 साल पुराने इस आइलैंड के बारे में सुनकर होगी हैरानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -