जलते हुए टैंकर को ऐसे ले भागा PAK ड्राइवर... मुरीद हुए शाहबाज़ शरीफ ...Video
जलते हुए टैंकर को ऐसे ले भागा PAK ड्राइवर... मुरीद हुए शाहबाज़ शरीफ ...Video
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) एक ट्रक चालक को इस्लामाबाद में सम्मानित करने जा रहे हैं. मुहम्मद फैसल नामक इस ऑयल टैंकर ड्राइवर को पाकिस्तान में ‘हीरो’ कहा जा रहा है, जो एक जलता हुआ टैंकर चलाता हुआ लोगों की भीड़ से दूर चला गया. इससे कई लोगों की जान बच गई. शहबाज शरीफ ने कहा, ‘अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर हजारों लोगों की जान बचाने के इस जज्बे की जितनी तारीफ की जाए, कम है.’ शहबाज ने ड्राइवर को फोन करने और उसके साहस के प्रति सम्मान प्रकट करने का निर्देश भी दिया.

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान के सीएम मीर कुद्दुस बिजेंजो ने भी ट्रक ड्राइवर के साहस और लोगों की जान बचाने के लिए 5 लाख का इनाम देने का ऐलान किया है. बलूचिस्तान सीएम ऑफिस की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, बिजेंजो ने ड्राइवर के साहस और बहादुरी की तारीफ की है. उसके लिए एक खास पुरस्कार का ऐलान किया है. अब मुहम्मद फैसल को इस्लामाबाद बुलाकर सम्मानित किया जाएगा. शाहबाज़ शरीफ के स्ट्रेटजिक रिफॉर्म के प्रमुख सलमान सूफी ने अपने ट्वीट में बताया की, ‘बहुत जल्द ड्राइवर इस्लामाबाद में होगा.’ उन्होंने कहा की,  ‘बलूचिस्तान के सीएम पहले ही उसके लिए पुरस्कार का ऐलान कर चुके हैं. बलूचिस्तान की सरकार की तरफ से ट्रक ड्राइवर के लिए उसकी योग्यता के मुताबिक, एक सरकारी नौकरी का भी ऐलान किया जाएगा .’ पाकिस्तान के कई राजनेताओं ने ट्विटर पर ट्रक ड्राइवर की प्रशंसा की है.

बता दें, बुधवार को फैसल हजारों लोगों की जान बचाने के लिए प्रांतीय राजधानी के कंबरानी रोड पर आबादी वाले क्षेत्र से एक जलते हुए टैंकर को लेकर भागे थे. यह बिल्कुल किसी फिल्म के सीन जैसा लग रहा था. एक पेट्रोल पंप पर फैसल की गाड़ी में आग भड़क गई थी, जिसके बाद फैसल इसे लेकर भीड़ से दूर चले गए। फैसल की ड्राइविंग का वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने कहा, ‘मुझे लग रहा था कि ऑयल टैंकर फट जाएगा और मैं मर जाऊंगा.’

रूस आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच संबंधों को सामान्य बनाने में मदद करेगा : लावरोव

अफगान एयरलाइन फिर से शुरू करेगी भारत, चीन, कुवैत के लिए उड़ानें

स्पेन में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे कोरियाई राष्ट्रपति योन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -