पाकिस्‍तान में टिड्डियों का कहर, राष्ट्रीय आपातकाल हुआ घोषित
पाकिस्‍तान में टिड्डियों का कहर, राष्ट्रीय आपातकाल हुआ घोषित
Share:

पाकिस्‍तान में इन दिनों टिड्डियों का कहर जारी है. पहले से देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. जिसके चलते पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में राष्‍ट्रीय आपात काल की घोषणा की है. इन टिड्डियों ने पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में पूरी फसलों को तबाह कर दिया है. कीड़ों से निपटने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है.

कोरोना वायरस का बढ़ा कहर, भूतिया हो गया वुहान शहर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुक्रवार को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में संघीय मंत्रियों और चार प्रांतों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। प्रधानमंत्री के सलाहकार हफीज शेख भी शामिल थे. इस बैठक में एक राष्ट्रीय कार्य योजना (एनएपी) को भी मंजूरी दी गई. बैठक में सर्वसम्‍मति से आपतकाल लगाने पर निर्णय लिया गया. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्री खुसरो बख्तियार ने संकट की स्थिति से निपटने के लिए संघीय और प्रांतीय सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में नेशनल असेंबली को सूचित किया.

समाप्त हुई 47 वर्ष पुरानी एकजुटता, ब्रिटेन ने यूरोपीय यूनियन को कहा अलविदा

कीड़े के उन्मूलन के लिए प्रधानमंत्री खान ने संघीय स्तर पर निर्णय लेने के लिए बख्तियार की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय समिति के गठन का आदेश दिया. प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे फसली क्षति के आधार पर तत्काल उपाय करें. रिपोर्ट में खान के हवाले से कहा गया है कि खेतों और किसानों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. इसलिए, संघीय सरकार को राष्ट्रीय फसलों को बचाने और संबंधित क्वार्टरों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए.

पाकिस्तान को पोलियो ने रूलाया, इस प्रांत में सामने आए कई मामले

टायर की वजह से इस मगरमच्छ की जान को खतरा, निकालने वाले को मिलेगा इनाम

चीन गए अमेरिका के लोगों की वापसी पर लगी रोक, अब तक 259 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -