पाकिस्तान का आरोप, आर्थिक गलियारे को नुकसान पहुंचा रहा भारत
पाकिस्तान का आरोप, आर्थिक गलियारे को नुकसान पहुंचा रहा भारत
Share:

इस्लामाबाद। भारत द्वारा पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया द्वारा कहा गया कि भारत ने जो विरोध किया है उससे पाकिस्तान को नुकसान हो रहा है। भारत का एक जासूस कुलभूषण जाधव बलूचिस्तान में पकड़ा जा चुका है। इसने सीपेक के काम को प्रभावित करने की कोशिश की है।

उनका दावा था कि पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों में भारत भी भागीदार रहा। भारत की इस मामले में भागीदारी को लेकर उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव द्वारा संज्ञान लिया गया और उन्होंने आरोप लगाया कि भारत आर्मी की क्षमताओं से क्षेत्रीय शांति को परेशानी में ला रहा है। जकरिया द्वारा यह भी कहा गया कि भारतीय रक्षा निर्माण क्षेत्र के हित में कोई भी नहीं है। उनका कहना था कि यह बेहद गंभीर बात है और क्षेत्र में शांति को परेशानी में डाला गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारत परमाणु क्षमता को बढ़ा रहा है और वह गुप्ततौर पर परमाणु शहर बना रहा है। परमाणु हथियार का जखीरा भी उसने इकट्ठा कर लिया है। इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में जकारिया द्वारा यह कहा गया कि कश्मीरियों के विरूद्ध भारतीय अत्याचार वैसे के वैसे हो गए।

इतना ही नहीं इस्लामाबाद में साप्ताहिक सम्मेलन के तहत जकरिया द्वारा आरोप लगाया गया कि कश्मीरियों के विरूद्ध भारत द्वारा अत्याचार किए जाते रहे हैं ये अत्याचार वैसे ही रहे हैं। इन्हें रोका नहीं गया है और तो और उन्होंने यह भी कहा कि भारत द्वारा पाकिस्तान के क्षेत्र में सीज़फायर उल्लंघन किया जाता है और पाकिस्तान को उकसाया जाता है।

इंदौर में होगा सार्क का संसदीय सम्मेलन, पाकिस्तान नहीं होगा शामिल

सलमान की नई फिल्म होगी कोरियन फिल्म की रिमेक

खराब अर्थव्यवस्था और बढ़ते आतंकवाद का नाम यह देश

पाकिस्तान में आतंकी विस्फोट में 15 से ज्यादा लोगो की मौत, 65 घायल

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -