लार्ड्स में लहराया पाकिस्तानी झंडा, पहले ही टेस्ट में PAK ने इंग्लैड को चटाई धुल
लार्ड्स में लहराया पाकिस्तानी झंडा, पहले ही टेस्ट में PAK ने इंग्लैड को चटाई धुल
Share:

नई दिल्ली : यासिर शाह और राहत अली की शानदार बॉलिंग की बदौलत पाकिस्तान ने लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन 75 रन से शानदर जीत दर्ज़ की। पाकिस्तान के 283 रन का लक्ष्य दिया का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 207 रन ही बना सकी। इस तरह पाकिस्तान ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टा 48 रन , गैरी बैलेंस 43 रन और जेम्स विंसे 42 रन बनाकर पाकिस्तानी गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना कर सके।

इंग्लैंड की पहली पारी में 6 विकेट चटकाने वाले यासिर शाह ने दूसरी पारी में भी चार विकेट लिए और इस तरह उन्होंने पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए दोनों पारी में 10 विकेट चटकाए। यासिर के अलावा राहत अली ने 3 और मोहम्द आमिर ने 2 विकेट झटके। इससे पहले पाकिस्तान को तेज गेंदबाज राहत अली ने शानदार शुरुआत दिलाई जब उन्होंने पहले तीन विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहम्मद आमिर की पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन राहत ने उन्हें विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने आठ रन बनाए। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी 16 रन बनाने के बाद लापरवाही भरा शाट खेलते हुए राहत की गेंद पर पहली स्लिप में मोहम्मद हफीज को कैच दे बैठ। रूट ने भी राहत की शार्ट गेंद को पुल करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर यासिर को कैच दिया जिससे इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 47 रन हो गया।

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने इस मैदान पर अपनी चौथी जीत हासिल की है। लॉर्ड्स में दोनों टीमें अब तक 14 मैच खेल चुकी हैं, जिनमें से चार मैचों में पाकिस्तान को जीत मिली है, चार में इंग्लैंड को और छह मैच ड्रॉ रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -