पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड टीम को 178 रनों से रौंदा
पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड टीम को 178 रनों से रौंदा
Share:

दुबई : पाकिस्तान ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन यानि कि सोमवार को इंग्लैंड को 178 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त प्राप्त कर ली है। पाकिस्तान से चौथी पारी में मिले 491 रनों के टारगेट को छूने के लिए उतरी इंग्लैंड टीम का संघर्ष 137.3 ओवरों में 312 रन बनाकर सिमट गई। इंग्लैंड टीम दिन का खेल खत्म होने से कुछ आधे घंटे पहले ढेर हुई। श्रृंखला का पहला मैच खराब रोशनी के चलते ड्रॉ रहा था।

तीन विकेट पर 130 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम के लिए जोए रूट (71) और जॉनी बेयरस्टो (22) तीसरे विकेट की बेहतरीन साझेदारी को ठोस रूप देने के प्रयास में लगे थे कि दिन के 13वें ओवर में रूट के रूप में दिन का पहला विकेट गिर गया। और इस विकेट के चलते बेयरस्टो भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। 200 के स्कोर के भीतर इंग्लैंड के सात विकेट गिर चुके थे। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड (30) ने आदिल राशिद (61) के साथ आठवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने का पुराण प्रयास किया।

ब्रॉड के जाने के बाद राशिद ने एकबार फिर नौवें विकेट के लिए मार्क वुड (29) के साथ 55 रन जोड़े, लेकिन निचले क्रम के ये तमाम संघर्ष इंग्लैंड को हार से नहीं बचा सके। श्रीलंका के लिए स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने चार, जबकि जुल्फिकार बाबर ने तीन और इमरान खान ने दो विकेट चटकाए। पाकिस्तान ने कप्तान मिस्बाह उल हक (102) के शतक और शान मसूद (54), यूनिस खान (56) और असद शफीक (83) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पहली पारी में 378 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की टीम हालांकि पहल पारी में मात्र 242 रन बना सकी थी, और पहली पारी में भी रूट (88) का योगदान सर्वाधिक था। कप्तान एलिस्टर कुक ने पहली पारी में 65 रनों की पारी खेली थी। यासिर ने पहली पारी में भी चार विकेट चटकाए थे। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में यूनिस खान (118), मोहम्मद हाफिज (51), मिस्बाह उल हक (87) और असद शफीक (79) के बल पर छह विकेट पर 354 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी और इंग्लैंड को 491 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -