अफ़ग़ानिस्तान: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय पर हमला, 20 लोगों की मौत

Jul 29 2019 05:35 PM
अफ़ग़ानिस्तान: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय पर हमला, 20 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान में आगामी सितंबर में होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशी के काबुल स्थित दफ्तर पर हुए आत्मघाती हमले में 20 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है, जबकि 50 अन्य घायल हो गए हैं . अफगान प्रशासन ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की है. यह कार धमाका रविवार की शाम को 4.30 बजे के आसपास पूर्व खुफिया प्रमुख अमरुल्लाह सालेह के दफ्तर के निकट हुआ. सालेह 28 सितंबर को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी होने के साथ ही अशरफ गनी के सहयोगी भी हैं.

तीन अन्य हमलावर चार मंजिला इमारत (जिसमें दफ्तर भी है) में कई घंटों तक छिपे रहे, उन्हें वहां से निकालने के लिए सुरक्षा बलों ने एक मुहीम चलाई, जो आधी रात तक चली. गृह मंत्रालय की प्रवक्ता नसरत रहीमी ने स्थानीय समाचार को जानकारी देते हुए बताया कि, "इस हमले में 20 लोगों की मौत हो गई है और अन्य 50 लोग जख्मी हो गए हैं. मारे गए लोगों में चार सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं."

इस हमले में आत्मघाती हमलावर समेत चारों हमलावर मारे गए हैं, जिससे मरने वालों की कुल तादाद 24 हो गई है. वहीं प्रवक्ता ने कहा कि आंतरिक मंत्रालय घटना की जांच में लगा हुआ है. हमले को लेकर गनी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "मेरे भाई, अफगानिस्तान की मिट्टी का सच्चा बेटा और मेरे चुनावी टीम में उपराष्ट्रपति पद के पहले प्रत्याशी अमरूल्लाह सालेह देश के दुश्मनों के हमले में सुरक्षित बच गए हैं."

नवाज शरीफ के पूर्व सलाहकार सिद्दीकी की जमानत मंजूर, इस मामले में हुई थी जेल

VIDEO: क्या पीएम मोदी के भरोसे चुनाव जीतना चाहते हैं नेतन्याहू ? इजरायल में लगे होर्डिंग

बालाकोट को लेकर पाकिस्तान ने फिर फैलाया झूठ, सामने आया फर्जी वीडियो