T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, वापस आए 'अफरीदी'
T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, वापस आए 'अफरीदी'
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आज यानी गुरुवार 15 सितंबर को राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। बाबर आजम की कप्तानी में PCB ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी जगह दी गई है, जो कि चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे। इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शान मसूद को भी टीम में मौका दिया गया है। 

बता दें कि, शान मसूद ने अभी टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू नहीं किया है। वहीं हैदर अली को टीम में चुना गया है, जो कि अंतिम बार दिसंबर 2021 में पाकिस्तान के लिए खेले थे। हालांकि फखर जमां को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है। शान मसूद को टी20 ब्लास्ट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है और वह पहली बार पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट खेलेंगे। इससे पहले वह ODI और टेस्ट में पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं।

हैदर अली को फखर जमां के स्थान पर टीम में जगह मिली है। जमां का ये साल बल्ले से काफी खराब रहा है। वहीं रिपोर्ट ये भी थी कि फखर चोट से जूझ रहे हैं। बाएं हाथ के इस बैट्समैन ने सात टी20 मैच में 13.71 की औसत से महज 96 रन बनाए हैं। 

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी , शान मसूद, उस्मान कादिर

रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी

सौरव गांगुली की कुर्सी पर मंडराया खतरा, ये दिग्गज बना जगह छीनने का बड़ा दावेदार

रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट

T20 वर्ल्ड कप के बाद सन्यास ले सकते हैं विराट कोहली.., जानिए किसने की यह भविष्यवाणी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -