Share:
पाकिस्तान और टीटीपी के बीच संघर्ष विराम पर किया गया समझौता
पाकिस्तान और टीटीपी के बीच संघर्ष विराम पर किया गया समझौता

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी अधिकारियों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ देश के लगभग दो दशकों के उग्रवाद को समाप्त करने के लिए व्यापक शांति समझौते की मांग के लिए एक अस्थायी समझौता किया है।

सूत्रों के अनुसार दोनों पक्षों के बीच "सीधी, आमने-सामने" वार्ता, जो अफगानिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी खोस्त प्रांत में लगभग दो सप्ताह से चल रही है, के परिणामस्वरूप देशव्यापी संघर्ष विराम, सशर्त घोषित करने के लिए एक अस्थायी समझौता हुआ है। विश्वास बहाली के उपायों के तहत कुछ टीटीपी पैदल सैनिकों की रिहाई पर। एक अन्य सूत्र के अनुसार, अफगानिस्तान के तालिबान शासन के आंतरिक मंत्री, सिराजुद्दीन हक्कानी, पाकिस्तान और टीटीपी के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं, दोनों पक्षों को एक छत के नीचे आमने-सामने की बातचीत में शामिल कर रहे हैं।

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि पाकिस्तानी हिरासत में कितने आतंकवादियों को रिहा किया जाएगा, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह दो दर्जन से अधिक नहीं होगा।  जहाँ इस बात का पता चला है कि ''ये पैदल सैनिक हैं, सीनियर या मिड लेवल कमांडर नहीं हैं।'' "हम अपने पैर जमीन पर रख रहे हैं। हम सतर्क हो रहे हैं।" उन्होंने यह भी जोड़ा। इन सूत्रों ने कहा, "एक बार कैदियों के रिहा हो जाने के बाद संघर्ष विराम प्रभावी हो जाएगा।" वहीं यह भी कहा जा रहा है कि "इन वार्ताओं की प्रगति के आधार पर, एक महीने तक चलने वाले संघर्ष विराम को आगे बढ़ाया जाएगा।"

टीएलपी के विरोध के बाद पंजाब सरकार ने 30 पुलिस अधिकारियों का किया तबादला

संकट से निपटने के लिए जलवायु साक्षरता को संबोधित करने में राष्ट्र हुआ विफल

COP26: शीतलक से उत्पन्न जलवायु संकट को टालने के लिए तैयार किया गया रोडमैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -