पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी में गर्ल्स नहीं कर सकेंगी बेड शेयरिंग
पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी में गर्ल्स नहीं कर सकेंगी बेड शेयरिंग
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी में लड़कियों के बेड शेयर करने को प्रतिबंधित कर दिया गया है। लड़कियों से कहा गया है कि वे अपने बेड को शेयर न करें और न ही बेड को अधिक पास में रखें। लड़कियों से कहा गया है कि वे अपने बेड के बीच 2 फीट की दूरी रखें। यदि ऐसा नहीं किया गया और बेड पास पास पाए गए तो फिर स्टूडेंट्स को जुर्माना देना होगा।

इस तरह का नियम जारी होने के बाद इसका विरोध भी होने लगा है। इसे लिंग भेद से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल यह विश्वविद्यालय लगभग 37 वर्ष पुराना है। यदि छात्राऐं एक ही कंबल या बेडशीट ओढ़ती है तो फिर यह भी बेड शेयरिंग होगी। इतना ही नहीं एक ही बेड पर यदि एक से अधिक छात्रा बैठती है तो इसे भी जुर्माने के तहत लिया जाएगा। इसके लिए यूनिवर्सिटी की असिस्टेंट डायरेक्टर नादिया मलिक द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

कोई भी छात्रा अपने रिश्तेदार, बहनों या अन्य छात्रा के साथ बेड शेयर नहीं कर पाएगी। ऐसा क्यों किया गया है इसकी वजह का पता नहीं चल सका है। मगर यह कहा गया है कि जो बेड छात्राओं के लिए आवंटित थे उस पर वे अपने रिश्तेदारों और मित्रों को शेयरिंग दे रही थीं, जिसके कारण इस तरह का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

हालांकि अब इस मामले में सोशल मीडिया और दूसरे तरह से विरोध किया जा रहा है। यह भी कहा गया है कि विश्वविद्यालय के बाॅयज़ होस्टल में तो कई विद्यार्थी नियम विरूद्ध रह रहे हैं। गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी में लड़कियों के लिए 7 हॉस्टल ब्लॉक हैं जिसमें करीब 2500 स्टूडेंट्स के रहने.खाने की व्यवस्था है। माना जा रहा है कि इस नोटिफिकेशन का उद्देश्य स्पेस मैनेजमेंट और एडमिनिस्ट्रेटिव मुद्दों को हल करना है।

कश्मीर के पत्थरबाजों के लिए रहमदिल राज्य सरकार !

अमेरिका को खुद ही उठाना होंगे पाकिस्तान में फैले आतंकवाद के खिलाफ कदम

भारत की ओर से समझौते के लिए सज्जन जिंदल मिले नवाज शरीफ से!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -