महमूद अख्तर के पकडे जाने पर पाक ने भी भारतीय अधिकारी को देश छोड़ने को कहा
महमूद अख्तर के पकडे जाने पर पाक ने भी भारतीय अधिकारी को देश छोड़ने को कहा
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तानी दूतावास के वीजा सेक्शन में तैनात महमूद अख्तर को बुधवार को खुफिया दस्तावेजों के साथ पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के उच्चायोग अधिकारी सुरजीत सिंह को 29 अक्टूबर तक पाकिस्तान छोड़कर वापस जाने को कहा गया है. उन्हें समन देकर यह आदेश दिया गया है. गौरतलब है कि पाकिस्तानी दूतावास से जासूसी रैकेट चला रहे पाकिस्तानी उच्चायोग के वीजा सेक्शन में तैनात महमूद अख्तर को पुलिस ने बुधवार को खुफिया दस्तावेजों के साथ पकड़ा था.

अख्तर वीजा लेने के इच्छुक लोगों को फंसाता था. राजस्थान के नागौर के रहने वाले मौलाना रमजान और सुभाष जांगिड़ नाम के लोगों को चिड़ियाघर में उसे दस्तावेज सौंपते समय पकड़ा था. उसके पास से बीएसएफ की गतिविधि और बॉर्डर एरिया के नक्शे मिले हैं. हालाँकि बचने के लिए अख्तर ने फर्जी आधार कार्ड भी पेश किया, लेकिन बाद में वो टूट गया.

बता दें कि पहले अख्तर पाकिस्तानी सेना की 40वीं बलूच रेजीमेंट में हवलदार था. 3 साल पहले आईएसआई ने उसे नियुक्त कर प्रशिक्षण दिया. उसे साजिश के तहत दिल्ली में पाक उच्चायोग के वीजा सेक्शन में भेजा गया था, चूँकि कूटनीतिक कारणों से अख्तर को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता इसलिए उसे भारत छोड़ने को कह दिया गया है.

दूसरा पाकिस्तानी जासूस भी धराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -