पाक को फिर सताई कश्मीर की चिंता, सहायता मुहैया कराने को कहा
पाक को फिर सताई कश्मीर की चिंता, सहायता मुहैया कराने को कहा
Share:

नई दिल्ली: भले ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में आयोजित हुए सार्क सम्मेलन में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर लताड़ा हो, लेकिन लगता है कि पाकिस्तान पर इसका कोई असर नहीं हुआ है और उसे एक बार फिर कश्मीर को लेकर चिंता सताने लगी है।

 पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने न केवल कश्मीर के हालात पर चिंता व्यक्त की वहीं पिछले दिनों से जारी हिंसा में घायलों को चिकित्सा सहायता देने के लिये अपने सहित अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है।
गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बीते कुछ दिनों से हिंसा का दौर जारी है। यह हिंसा भारतीय सेना द्वारा आतंकी वानी को मार गिराने के बाद से उपजी हुई है। सुरक्षा बलों द्वारा कश्मीर घाटी के चप्पे-चप्पे पर नजर है तथा कई स्थानों पर कफ्र्यू जारी है। उपद्रवियों के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा कार्रवाई करने का सिलसिला जारी है तथा इसके चलते कई लोग घायल हो गये है। इस मामले में पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ का कहना है कि कश्मीर के वर्तमान हालात मानवीय संकट है।

पैलेट गन का उपयोग हो रहा
गौरतलब है कि सुरक्षा बलों द्वारा हालात को काबू करने के लिये पैलेट गन का भी उपयोग घाटी में किया जा रहा है और इस कारण उपद्रवी-प्रदर्शनकारी घायल हो रहे है। विशेषकर प्रदर्शनकारियों की आंखों पर पैलेट गन का असर हो रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में यह कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय पैलेट गन से घायल हुये लोगों के इलाज करने में तत्काल मदद करें। शरीफ ने भारत से भी कहा है कि वह मदद के लिये समुदाय से अपील जारी करें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -