एक रन बनाने के लिए इमरान खान को करना पड़ा 2 साल का इंतज़ार
एक रन बनाने के लिए इमरान खान को करना पड़ा 2 साल का इंतज़ार
Share:

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमरान खान ने अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने पहला टेस्ट रन बनाने के लिए सबसे लंबे इंतजार का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हेमिल्‍टन में चल रहे दूसरे टेस्ट इमरान खान ने पहली पारी में छह रन बनाए और इसके साथ ही उनके नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।इमरान को टेस्ट में अपना पहला रन बनाने के लिए 2 साल और 7 टेस्ट मैचों का इंतजार करना पड़ा।

अपने टेस्ट करियर के आठवें टेस्ट में उन्होंने पहला रन बनाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया। इमरान ने अक्टूबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर शुरू किया था। इन दो सालों के दौरान वे सात टेस्ट मैच तो खेले, लेकिन अपना पहला रन नहीं बना पाए। करियर के पहले टेस्ट मैच में इमरान पहली पारी में वह 0 पर नॉटआउट थे और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। तेज और चौथे टेस्ट में भी उनकी बल्लेबाजी की बारी नहीं आयी।

पांचवें टेस्ट की पहली पारी में भी वो बिना कोई रन बनाये आउट हुए और दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। सातवें टेस्ट में पहली पारी में वे आउट तो नहीं हुए लेकिन रन भी नहीं बनाया और दूसरी पारी में बैटिंग का मौका नहीं मिला। इस टेस्ट में सबको उम्मीद थी की इमरान के बल्ले से एक रन तो निकलेगा और उन्होंने आखिर यह करिश्मा कर ही दिखाया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -