कोरोना की मार से पाक हुआ परेशान, नहीं मिल रहा कोई भी समाधान
कोरोना की मार से पाक हुआ परेशान, नहीं मिल रहा कोई भी समाधान
Share:

इस्लामबाद: देखते ही देखते आज कोरोना का खौफ इस कदर बढ़ चुका है कि लोगों के दिल और दिमाग में डर का माहौल पैदा हो गया है, आज पूरा मानवीय पहलू इस वायरस की चपेट में आ चुका है, वहीं हर दिन कोरोना वायरस का कोई न कोई नया मामला सामने आ ही जाता है, इतना ही नहीं इस वायरस के कारण मरने वालों की संख्या भी अब और बढ़ने लगी है जंहा देखों वहां से किसी न किसी के संक्रमण या फिर मौत की खबर सामने आ ही जाती है, जिसके बाद से कोई शहर का हर एक कोना पूरी तरह से सूनसान हो चुका है. 

पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में 1743 नए मामले और 34 लोगों की मौत: पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में कुल 1,743 नए मामले सामने आए और 34 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 52,000 को पार कर गई है, जबकि 1,101 लोगों की मौत हो चुकी हैं. देश में अब तक 16,653 मरीज ठीक हो चुके हैं. पाकिस्तान में अब तक 4,60,692 टेस्ट किए जा चुके हैं, जिसमें पिछले 24 घंटों में 14,705 जांच हुई हैं. 

चीन में विकसित कोरोना के टीका को पहले मानव परीक्षण में सुरक्षित पाया गया: क्लीनिकल ट्रायल के पहले चरण तक पहुंचने वाला कोविड-19 का पहला टीका मनुष्यों के लिए सुरक्षित, सहनीय और कोरोना वायरस के खिलाफ प्रतिरोधक प्रतिक्रिया उत्पन्न करने में सक्षम है. ‘रिपोर्ट्स में प्रकाशित एक नए अनुसंधान में यह दावा किया गया है. 108 वयस्कों पर किए गए इस अध्ययन के मुताबिक, इस टीके ने सार्स-सीओवी-2 को खत्म करने वाले एंटीबॉडी पैदा किए और रोग प्रतिरोधक तंत्र की टी-कोशिकाओं की मदद से प्रतिक्रिया उत्पन्न की. हालांकि, चीन के बीजिंग इस्टीट्यूट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के अनुसंधानकर्ताओं समेत अन्य ने कहा है कि इस बात की पुष्टि करने के लिए और अनुसंधान करने की जरूरत है कि सार्स-सीओवी-2 संक्रमण के खिलाफ यह टीका संरक्षण देता है या नहीं. अध्ययन में कहा गया कि 108 स्वस्थ वयस्कों पर किए गए परीक्षण में, टीके ने 28 दिन बाद अच्छे परिणाम दिखाए जहां अंतिम परिणामों का अगले छह महीने में आकलन किया जाएगा.

चीन में बिना लक्षण वाले 28 नए मामले सामने आए: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 28 ऐसे नए मामले सामने आए हैं, जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. इनमें से अधिकतर मामले वुहान में सामने आए हैं. इसके अलावा देश में संक्रमण का कोई ऐसा नया मामला सामने नहीं आया, जिसमें बीमारी के लक्षण दिख रहे हों. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को इसकी पुष्टि की. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि अभी तक 370 ऐसे संक्रमित लोगों को पृथक-वास में रखा गया है, जिनमें बीमारी के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं. इन लोगों में 26 लोग विदेश से आए हैं. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि वुहान प्रांत में कुल 295 संक्रमित लोगों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है, जिनमें संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए वुहान की एक करोड़ 12 लाख की आबादी की जांच करा रहे हैं कि यह संक्रमण दोबारा जोर न पकड़ सके.

OMG! पानी की कमी वाले शहर बन सकते है कोरोना का अगला शिकार

क्या डॉक्टर्स जानते है कौन सी दवा कर सकती है कोरोना को बेअसर ?

क्या गर्भवती मां से बच्चों में फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -