45 मिनट का स्पेशल सेशन ले रहे कोहली, चल रही 'विराट' शक्तियां वापस लाने की क्लास
45 मिनट का स्पेशल सेशन ले रहे कोहली, चल रही 'विराट' शक्तियां वापस लाने की क्लास
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने एशिया कप में जबर्दस्त शुरुआत करते हुए पहले ही मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पांच विकेट से रौंद डाला। इस मैच के नायक हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार रहे। पंड्या ने जहाँ गेंद और बल्ले से दोहरा प्रदर्शन किया, वहीं भुवी ने 4 विकेट लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। इस मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी 35 रनों की उपयोगी पारी खेली, जो टीम की जीत के लिए अहम रही। 

बता दें कि, कोहली एशिया कप में एक अलग अंदाज में नज़र आ रहे हैं। वो पहले से अधिक एनर्जी से भरपूर दिखाई दे रहे हैं। इसका कारण है कि, उनकी 45 मिनट की स्पेशल क्लास जो वो मेंटल एंड कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन से ले रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय टीम के मेंटल एंड कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन को जिम्मेदारी मिली है कि वो विराट कोहली को मानसिक रूप से पहले जैसा मजबूत करें। सूत्रों के अनुसार, पैडी अप्टन को कोहली के साथ 4 सेशन करने हैं और इसका एक सेशन 45 मिनट का होगा। इन 45 मिनट के सेशन में कोहली को बैटिंग नहीं सिखाई जाएगी, बल्कि इसमें उनकी मानसिक स्थिति को मजबूत करने पर फोकस रहेगा।

 

 

BCCI सूत्रों के अनुसार, भारतीय टीम के वीडियो एनलिस्ट ने विराट कोहली के लिए स्पेशल वीडियो तैयार किया है। इस वीडियो में विराट की खास पारियां हैं, जो उन्होंने बीते कुछ वर्षों में खेली है। पैडी अप्टन, कोहली को उनकी पारियों का मोंटाज दिखा रहे हैं, जिससे उनके दिमाग में पुरानी सोच वापस उत्पन्न हो। कोहली के दिमाग में चल रही तमाम दुविधाओं को दूर करने के लिए ये वीडियो दिखाया जा रहा है। बता दें हाल ही में विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि बीते दिनों में वो बेहद डिप्रेस थे। 

कोहली ने बताया था कि, वे इस हद तक डिप्रेस थे कि क्रिकेट से उनका मोहभंग तक हो गया था। उन्होंने एक महीने तक बैट भी नहीं पकड़ा था। मगर अब पैडी अप्टन विराट कोहली की सहायता कर रहे हैं। विराट कोहली उन्हें प्रत्येक सेशन में उनके पुराने वीडियो दिखा रहे हैं। वो चाहते हैं कि विराट कोहली अपने लिए नए लक्ष्य निर्धारित करें। बता दें कि, पैडी अप्टन वर्ष 2008 में भारतीय टीम के मेंटल कंडिशनिंग कोच बने थे। वो गैरी कर्स्टन की कोचिंग टीम का हिस्सा थे। इस दौरान भारतीय टीम टेस्ट में नंबर 1 बनी थी और उसने 2011 में विश्व कप भी जीता था। इसके बाद पैडी अप्टन साउथ अफ्रीकी टीम से जुड़े और ये टीम भी तीनों फॉर्मेट में शीर्ष पर पहुंची।

Ind Vs Pak: 'बाप-बाप होता है..', सुनकर आगबबूला हुए शोएब अख्तर, वीरू को दे डाली धमकी

सचिन की बेटी को छोड़ इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़े शुभमन गिल, डेट की तस्वीरें वायरल

तस्वीरों में कैद हुए भारत-पाक मैच के कुछ यादगार लम्हे.., जो हमेशा रहेंगे याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -