डेनमार्क ओपन से बाहर हुए सिंधु, प्रणीत और समीर, मिली करारी हार
डेनमार्क ओपन से बाहर हुए सिंधु, प्रणीत और समीर, मिली करारी हार
Share:

नई दिल्ली: विश्व चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद भारत की स्टार वुमन बैडमिंटन प्लेयर पी.वी. सिंधु का खराब प्रदर्शन जारी है। सिंधु गुरुवार को डेनमार्क ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 17 वर्षीय दक्षिण कोरिया की एन से यंग से हार कर प्रतियोगिता से बाहर हो गई। केवल सिंधु ही नहीं पुरुष एकल वर्ग में भी भारत को मायूसी हाथ लगी है। विश्व चैम्यिनशिप के ब्रोंज मैडल विनर बी. साई प्रणीत और समीर वर्मा भी प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में हार कर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली सिंधु को यंग ने सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से मात दी है। इस शिकस्त के साथ ही सिंधु टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल 40 मिनट तक यह मुकाबला चला। अगस्त में स्विट्जरलैंड में आयोजित किए गए विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाली वल्र्ड नंबर-6 सिंधु और वल्र्ड नंबर-19 एन से-यंग के बीच यह पहला मैच था। क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की खिलाड़ी, स्पेन की दिग्गज कोरोलिना मारिन से मुकाबला करेंगी।

विश्व चैम्पियनशिप के बाद सिंधु का यह लगातार तीसरा टूर्नामेंट है, जहां वे प्रारंभिक दौर में ही बाहर हो गईं हैं। चीन ओपन और कोरिया ओपन में भी सिंधु ज्यादा आगे नहीं जा सकीं थीं। प्रणीत भी अपनी कामयाबी को कायम रखने में नाकाम रहे। जापान के कंटो मोमोटा के सामने वह कमजोर दिखाई दिए। मोमोटा ने भारतीय खिलाड़ी को 21-6, 21-14 से मात दी। वहीं समीर का सामना भी चीन के दिग्गज चेन लोंग से था, जिन्होंने भारतीय खिलाड़ी को 38 मिनट में 21-12, 21-10 से हराया।

पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने डीडीसीए के निदेशक पद से दिया त्यागपत्र, ये है कारण

Ind vs Pak: टी20 विश्व कप से पहले हो सकता है भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला !

Sultan of Johor Cup: ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के साथ भारत ने फाइनल में बनाई जगह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -