गोपीचंद ने बताया ओलंपिक में कैसे जीतना है पदक
गोपीचंद ने बताया ओलंपिक में कैसे जीतना है पदक
Share:

महान भारतीय बैडमिंटन खिलाडी और पद्मभूषण पी. गोपीचंद युवा खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ने के लिए मंगलवार को पंजाब यूनिवर्सिटी में शुरू हुई नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में पहुंचे. इस समारोह में गोपीचंद ने कहा भारतीय युवा खिलाडी लगतार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनसे रियो ओलंपिक में पदक जीतने की अधिक उम्मीदें हैं.

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रियो ओलंपिक शुरू होने में कुछ ही समय बचा है. पिछले 2-3 सालो से युवा बैडमिंटन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है. जिससे हमें उम्मीद है कि इस बार ओलंपिक में पदक जरूर आएंगे. गोपी चंद का कहना है कि खिलाड़ियों को यह सोचकर नहीं खेलना चाहिए कि वह ओलंपिक में खेल रहे हैं. बल्कि उनका ध्यान खेल पर होना चाहिए.

गोपीचंद ने बताया कि खिलाड़ियों को ओलंपिक में मानसिक रूप से मजूबत होना चाहिए और हमेशा मुकाबले से पहले रिलेक्स होने की जरूरत है. खिलाड़ी बिना तनाव के कोर्ट पर उतरें और अपना शत प्रतिशत योगदान दें. खिलाड़ियों को अपनी कमियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत हैं. जिससे वह अपने विरोधी खिलाड़ी से बेहतर कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -