GST दर में कटौती पर भड़के चिदंबरम कहा-चुनाव को देखते हुए लिया यह फैसला

GST दर में कटौती पर भड़के चिदंबरम कहा-चुनाव को देखते हुए लिया यह फैसला

नई दिल्ली : कल GST की बैठक में सरकार ने कई अहम फैसले लेते हुए करीब 100 वस्तुओं पर लगने वाले वस्तु एवं सेवा कर को कम कर दिया. GST काउंसिल की बैठक कल केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में हुई. जहां कर की दर कम करने के साथ अब आम जन को काफी राहत प्रदान हुई हैं. हालांकि इसे कांग्रेस ने आगामी चुनाव को देखते हुए गलत करार दिया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने कहा कि चुनाव की नजदीकी के बीच सरकार ने दरों में कटौती की है. 

पी. चिदंबरम ने आज सुबह ट्विटर के माध्यम से सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कटौती का यह फैसला चुनावों के मद्देनजर लिया गया है. मुझे लगता है कि ये एक अच्छा उदाहरण है कि अलग-अलग राज्यों में समय समय पर चुनाव होने चाहिए. 

बता दे कि सरकार ने ड्रोन में कटौती करने के साथ ही कई वस्तुओं को जीएसटी मुक्त भी कर दिया है. चिदंबरम ने GST में खामियों की भी बात कही. चिदंबरम ने सरकार पर तंज कसते हुए इस फैसले को बुद्धिमानी भरा बताया है. बता दे कि सरकार ने सैनिटरी नैपकिन को जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) से मुक्त कर दिया है. पहले इस पर 12 फीसदी GST लगता था. कर की नई दरें 27 जुलाई से लागू होगी. 

आप भी ट्विटर पर मोदी से पूछे सवाल, यूजर्स ऐसे कर रहे हैं बात...

किसे मिला अविश्वास प्रस्ताव का फायदा

GST की 28वीं बैठक आज हो सकते हैं बड़े फैसले

?