कोरोना वायरस से चीन में हाहाकार, मरने वालों की संख्या 1600 के पार
कोरोना वायरस से चीन में हाहाकार, मरने वालों की संख्या 1600 के पार
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस ने चीन में कोहराम मचा रखा है. अभी भी स्थित सुधरने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. खबरों के अनुसार हुबेई प्रांत (Hubei Province) में स्थिति बेहद भयावह हो गई है, हुबेई में 139 लोगों के और मारे जाने की सूचना है. इसी के साथ चीन में कोरोना से मरने वालों की तादाद 1631 पहुंच गई है. हालांकि, चीन सरकार लगातार दावा कर रही है कि अब मरने वालों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आ रही है.

बताया जा रहा है कि चीन में 67535 लोग कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. हालांकि चीन की राजधानी बीजिंग की तरफ से जारी किए गए संक्रमित लोगों के डाटा से पता चला है कि कोरोना के संक्रमित लोगों की तादाद में थोड़ी से कमी हुई है. वहीं, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के आपातकालीन प्रमुख माइकल रेयान (Michael Ryan) ने इस आपात स्थिती में सभी देशों से एकसाथ मिलकर काम करने की बात कही है. बता दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी दुनिया के वैज्ञानिक उपचार ढूंढने में लगे हुए हैं, किन्तु वैज्ञानिकों को इसमें पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिली है. इसी के चलते WHO ने सभी देशों से एकजुट होने की अपील की है.

माइकल रेयान ने अपील करते हुए कहा है कि, "पिछले दो सप्ताह में कोरोना से होने वाले मामलों की गिनती में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है. सभी वैज्ञानिकों को एक साथ आ जाना चाहिए, सभी वैज्ञानिकों को मिलकर प्रयास जारी रखने होंगे. सभी एक साथ सहयोग करें, लोगों की सहायता के लिए सभी देश अपने वैज्ञानिकों को एक साथ काम करने दें."

पकिस्तान का बड़ा खुलासा, FATF की बैठक के बाद आतंकी हाफिज सईद होगा रिहा

CORONAVIRUS: कोरोना वायरस से संक्रमित जापान क्रूज पर फसा भारतीय

अमेरिका ने श्रीलंका के सेना प्रमुख पर लगाई रोक, जानिए क्या है आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -