Share:
'भगवाकरण करने के लिए हमारा फंड रोक दिया..', केंद्र सरकार पर सीएम ममता बनर्जी का गंभीर आरोप
'भगवाकरण करने के लिए हमारा फंड रोक दिया..', केंद्र सरकार पर सीएम ममता बनर्जी का गंभीर आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार (4 दिसंबर) को केंद्र पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ''राजनीतिक कारणों से राज्य सरकार के अधिकार छीन लिए गए हैं।'' सरकार का नाम लिए बिना, बनर्जी ने दावा किया कि "भगवाकरण" के कारण राज्य को धन रोका जा रहा है। उन्होंने कहा है कि, "उन्होंने भगवाकरण के लिए राज्य को दिए जाने वाले फंड को रोक दिया है। वे स्वास्थ्य क्षेत्रों में अपनी पार्टी के रंग भगवा का उपयोग करने के लिए कह रहे हैं। हम अपनी पार्टी के रंग (हरा) का उपयोग नहीं करते हैं, हमारे पास अपनी ब्रांडिंग है।" 

दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वास्थ्य ढांचागत विकास के मुद्दे पर बोल रहीं थीं। उनकी यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के तहत धन जारी करने का आग्रह करने के कुछ दिनों बाद आई है। 29 नवंबर को लिखे अपने पत्र में, सीएम बनर्जी ने कहा कि अन्य शर्तों को पूरा करने के बावजूद, स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के लिए रंग ब्रांडिंग दिशानिर्देशों का पालन न करने के कारण NHM ने धन जारी करने पर रोक लगा दी है। पिछले महीने, बनर्जी ने अपनी उस टिप्पणी पर विवाद खड़ा कर दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा ने भारतीय क्रिकेट टीम की अभ्यास जर्सी का जिक्र करते हुए उसका "भगवाकरण" किया है।

सीएम बनर्जी ने कहा था कि, "अब सब कुछ भगवा रंग में बदल रहा है। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्व चैंपियन बनेंगे। लेकिन जब वे अभ्यास करते हैं तो उनकी पोशाक भी भगवा हो गई है। वे पहले नीले रंग के कपड़े पहनते थे।" बता दें कि टीम इंडिया की मैच जर्सी नीले रंग की ही है, ऑरेंज किट केवल प्रैक्टिस सेशन के दौरान पहनी जाती है। 

'मोदी है तो मुमकिन है..', JDU सांसद ने की प्रधानमंत्री की तारीफ, क्या फिर पलटी मारेंगे नितीश कुमार ?

MP में BJP के विजय जुलूस पर मुस्लिम परिवार ने फेंका खौलता पानी, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

MP कांग्रेस चीफ पद से 'इस्तीफा' देंगे कमलनाथ ! करारी चुनावी हार के बाद पार्टी प्रमुख खड़गे से करेंगे मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -