कनाडा : ओटावा ने आपातकाल की घोषणा की
कनाडा : ओटावा ने आपातकाल की घोषणा की
Share:

ओटावा के मेयर जिम वॉटसन ने सरकार के कोविड -19 टीकाकरण जनादेश पर नौ दिनों के प्रदर्शन से निपटने के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है, जिसने कनाडा के शहर के दिल को परेशान कर दिया है।

रविवार को शहर द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, घोषणा "नागरिकों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए चल रहे प्रदर्शनों द्वारा प्रस्तुत अत्यधिक खतरे और खतरे को दर्शाती है और अन्य न्यायालयों और सरकार के स्तरों से मदद की आवश्यकता को रेखांकित करती है।"

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओटावा पुलिस सेवा के प्रमुख पीटर स्लोली ने पुलिस बोर्ड की एक विशेष बैठक में कहा कि उनके विभाग के पास "इस शहर में पर्याप्त और प्रभावी ढंग से पुलिस व्यवस्था करते हुए इस संकट को पूरी तरह से और प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं।"
कनाडा-अमेरिका सीमा पार करने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए जस्टिन ट्रूडो के नेतृत्व वाली सरकार की टीकाकरण आवश्यकता के विरोध में आवाज उठाने के उद्देश्य से प्रदर्शन के दूसरे सप्ताह के लिए शनिवार को ओटावा शहर में लगभग 5,000 लोग, साथ ही 1,000 ट्रैक्टर-ट्रेलर और व्यक्तिगत ऑटोमोबाइल एकत्र हुए।

पिछले सप्ताह के दौरान प्रदर्शन एक व्यवसाय में बदल गया, और स्लोली ने इसे इस सप्ताह के अंत में "घेराबंदी" के रूप में वर्णित किया, जबकि एक स्थानीय पार्षद ने इसे "आतंकवाद" का एक कार्य करार दिया।

कई गिरफ्तारियां की गई हैं, और 450 से अधिक टिकट जारी किए गए हैं। दूसरी ओर, ओटावा के निवासियों ने कठोर कार्रवाई की मांग की है और ऐसा करने के लिए प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो से याचिका दायर की है। उन्होंने अब तक एक मुख्य मांग को मानने से इनकार कर दिया है कि कनाडाई सशस्त्र बलों ने प्रदर्शनकारियों और उनकी कारों को तितर-बितर कर दिया है।

जब विश्वकप जीत कर लौटी थी इंडिया तब लता दीदी ने किया था ये काम

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में राज बावा ने मचाया धमाल, 5वीं बार सजा जीत का शेहरा

चीन का क्रूर चेहरा, विंटर ओलंपिक्स कवर कर रहे 'डच पत्रकार' को खींचकर पकड़ ले गए चीनी गार्ड

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -