चिली में प्रदर्शनकारियों ने मचाया बवाल, पुलिस झड़प में एक घायल
चिली में प्रदर्शनकारियों ने मचाया बवाल, पुलिस झड़प में एक घायल
Share:

शुक्रवार को चिली की राजधानी में सुपरमार्केट में आग लगने से एक और व्‍यक्ति की दम घुटने से मौत हो गई. इसके साथ ही इस प्रदर्शन में आग से झुलस कर या दम घुटने से मरने वालों की संख्‍या चार हो गई है. इसके साथ पुलिस की झड़पों में एक व्‍यक्ति घायल हो गया। इस प्रदर्शन मेंआग से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर चार हो गई है. 

महाभियोग का बड़ा खुलासा, बिजनेसमैन पर्नास के साथ एक और वीडियो का हुआ पर्दाफाश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर 2019 में सैंटियागो सुपर बाजार के अंदर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पों के बाद आग लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी. अब प्रदर्शनां में मरने वालों की संख्‍या दस के पार पहुंच गई है. बता दें कि चिली में मेट्रो किराया वृद्धि के खिलाफ लोगों का गुस्‍सा सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आया था. देखते ही देखते यह विरोध प्रदर्शन देश के कई स्‍थानों पर फैल गया. चिली को लैटिन अमेरिका का सबसे अस्थिर देशों में गिना जाता है. यहां किराए में वृद्धि की वजह से हो रहे प्रदर्शन को आम जनता के बीच असंतोष के रूप में देखा जा रहा है.

समुद्री जीवन का बढ़ा संकट, जापान छोड़ेगा फुकुशिमा रेडियोएक्टिव वाटर समुद्र में

चिली में प्रदर्शनकारी 6 अक्टूबर 2019 से मेट्रो में किराए वृद्धि को लेकर विरोध कर रहे हैं. ये विरोध प्रदर्शन काफी शांतिपूर्वक शुरू था, लेकिन इस आंदोलन ने बड़ा रुप ले लिया. इसमें काफी संख्या में लोगों की मौत भी हुई. पिछले दिनों उग्र होते इस प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने कर्फ्यू भी लगा दिया था, लेकिन प्रदर्शनकारी लगातार इसका उल्लंघन कर रहे हैं. अधिकारियों ने इस पूरे मामले को शांत करने के लिए कई उपायों का प्रस्ताव भी रखा है. इसके बाद भी यह आंदोलन दोबारा से शुरू हो चुका है. स्‍थानीय पुलिस ने 700 से अधिक प्रदर्शनकारियों को लूट और अन्‍य गंभीर अपराधों के आरोप में हिरासत में जा चुके हैं. स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि बिगड़ती कानून व्‍यवस्‍था को ध्‍यान में रखते हुए यहां कई बार कफ्यु लगाया. 

चीन गए अमेरिका के लोगों की वापसी पर लगी रोक, अब तक 259 की मौत

समाप्त हुई 47 वर्ष पुरानी एकजुटता, ब्रिटेन ने यूरोपीय यूनियन को कहा अलविदा

कोरोना वायरस का बढ़ा कहर, भूतिया हो गया वुहान शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -