ऑस्कर विजेता अभिनेत्री का निधन
ऑस्कर विजेता अभिनेत्री का निधन
Share:

हॉलीवुड अभिनेत्री पैटी ड्यूक का निधन हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि हॉलीवुड अभिनेत्री पैटी ड्यूक जो कि 69 साल की थी वह अमेरिका की ऑस्कर विजेता अभिनेत्री भी रह चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेत्री पैटी ड्यूक का यहां मंगलवार को इडाहो राज्य में स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 69 साल की थीं. समाचार एजेंसी ‘एफे’ के अनुसार, उनकी एजेंट मिशेल स्टब्स ने ट्विटर पर कहा कि पैटी का आंत सेप्टीसीमिया के चलते निधन हो गया.

पैटी का जन्म 1946 में न्यूयॉर्क शहर में हुआ था. उनका असल नाम एन्ना मैरी ड्यूक था. उन्होंने सात साल की उम्र में पति-पत्नी जॉन व एथेल रोस की प्रबंधन टीम के मार्गदर्शन में अभिनय शुरू किया. पैटी ने 16 साल की कच्ची उम्र में ‘द मिरिकल वर्कर'(1963) फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का ऑस्कर जीता और सबसे कम उम्र में ऑस्कर जीतने वाली अभिनेत्री बन गईं.

उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया. उन्होंने दो गोल्डन ग्लोब और तीन एमी अवार्ड भी जीते थे. 2004 में हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम में उनका नाम हमेशा के लिए अमर हो गया. पैटी के परिवार में उनके पति माइकल पीयर्स और बेटे सीन आस्टिन हैं. हॉलीवुड अभिनेत्री पैटी ड्यूक  के निधन का समाचार सुन हॉलीवुड की तमाम बड़ी शख्सियतों ने अपनी दुखद संवेदनाएं व्यक्त की है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -