oscar 2020: वॉकिन फीनिक्स को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड, स्पीच में कही इमोशनल बाते
oscar 2020: वॉकिन फीनिक्स को मिला बेस्ट एक्टर का अवार्ड, स्पीच में कही इमोशनल बाते
Share:

हॉलीवुड फिल्म जोकर के रिलीज के बाद से ही सभी फैंस इस फिल्म के दीवाने हो गए थे. एक्टर वॉकिन फीनिक्स की परफॉर्मेंस ने दुनियाभर के दर्शकों के होश उड़ा दिए थे और सभी ने उनके काम को सरहाया गया था. क्रिटिक्स से लेकर फैंस तक वॉकिन की तारीफ करते नहीं थक रहे थे. अपने करियर की बेस्ट परफॉरमेंस देने वाले वॉकिन फीनिक्स ने फिल्म जोकर के लिए अभी तक कई अवॉर्ड्स जीत लिए हैं. वॉकिन को Grammy 2020, Golden Globes Awards 2020 के लिए नॉमिनेट के लिए नॉमिनेट किया गया था. इन सभी अवॉर्ड्स शोज में वॉकिन फीनिक्स ने बेस्ट एक्टर कैटेगरी में अवॉर्ड जीते थे और Oscar Awards 2020 में भी उन्होंने बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. वॉकिन फीनिक्स को ऑस्कर की बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था, जिसे उन्होंने जीत लिया है. इस केटेगरी में उनके साथ हॉलीवुड एक्टर्स लिओनार्डो डीकैप्रिओ, जोनाथन प्राइस, एडम ड्राइवर और अंटोनिओ बैंडरस नॉमिनेटेड थे. इन सभी एक्टर्स को मात देकर वॉकिन फीनिक्स विजेता के रूप में उभरे हैं. ये उनका पहला ऑस्कर अवॉर्ड है. अवॉर्ड लेने के बाद वॉकिन फीनिक्स ने ऑस्कर के मंच पर जाकर एक इमोशनल स्पीच दी. अपनी इस लम्बी स्पीच में वॉकिन ने लोगों को अहंकार को पीछे छोड़ साथ में प्यार से रहने के लिए कहा. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वो प्रकृति को खराब ना करें. उन्होंने कहा पशुओं के अधिकार, लिंग भेद, मानसिक बीमारी और दुनिया में शान्ति लाने के बारे में बात की.

अपनी स्पीच के अंत में उन्होंने अपने स्वर्गीय भाई रिवर के लिखे लिरिक्स को भी दोहराया. उन्होंने कहा, 'Run to the rescue with love and peace will follow मतलब अपने आप को बचाने के लिए प्यार के साथ आगे बढ़ो तो शांति अपने आप तुम्हारे पास आएगी. ये लिरिक्स वॉकिन के भाई ने तब लिखे थे जब वे 17 वर्ष के थे. ऑस्कर के मेहमानों संग दुनियाभर के लोगों को वॉकिन की इमोशनल स्पीच बहुत पसंद आई है. ट्विटर पर लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं और वॉकिन फीनिक्स को लगातार बधाईयां दे रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि वॉकिन फीनिक्स दूसरे एक्टर हैं, जिन्हें ऑस्कर ने जोकर के रोल के लिए अवॉर्ड से नवाजा गया है. इससे पहले एक्टर हीथ लेजर को जोकर का किरदार निभाने के लिए बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था. हालांकि उन्हें ये अवॉर्ड उनकी मौत के बाद मिला था. हीथ लेजर ने साल 2009 में आई फिल्म द डार्क नाईट में जोकर का किरदार निभाया था. उनके काम को अभी का बेस्ट रोल माना जाता रहा है.

Eva Mendes ने जब शेयर की तस्वीरें तो फैंस ने किया ट्रोल....

हॉलीवुड एक्ट्रेस jendeya इस अभिनेता को कर रहे है डेट, सामने आई खबर

एलिजाबेथ हर्ली का बड़ा बयान, कहा- 'सार्वजनिक रूप से बिकिनी पहनने को लेकर खुद को मानती हूँ....'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -