ओरलैंडो अटैक घर में पनपे उग्रवाद की तरह हैः ओबामा
ओरलैंडो अटैक घर में पनपे उग्रवाद की तरह हैः ओबामा
Share:

वॉशिंगटन : फ्लोरिडा प्रांत के ओरलैंडो शहर के एक समलैंगिक क्लब में हुई गोलीबारी के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का कहना है कि यह घर में पनपे उग्रवाद की तरह है। हांला कि उन्होने यह भी कहा कि इस बात के स्पष्ट सबूत नहीं मिले है कि नाइट क्लब में हुई गोलीबारी किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है या हमलावर को कहीं और से निर्देश दिए गए थे।

ओबामा ने कहा कि हमले की जांच आतंकवाद के एंगल से ही की जा रही है। उन्होने कहा कि हो सकता है कि हमलावर उमर मतीन इंटरनेट पर मौजूद कट्टरपंथी विचारधारा से प्रेरित हो। ओबामा ने एक बार फिर इस बात को दोहराया कि हथियार पास में होने से इस बात का खतरा बना रहता कि कहीं मानसिक तनाव से गुजर रहा कोई व्यक्ति इसका गलत इस्तेमाल न करें।

ओबामा में हथियारों से जुड़े कानून में बदलाव की भी बात कही। अमेरिकी संघीय जांच एजेंसी एफबीआई ने कहा कि उन्हें इस बात की पक्के सबूत मिले है कि हमलावर इंटरनेट के जरिए ही प्रभावित हुआ था। एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी ने प्रेस काफ्रेंस में कहा कि इंटरनेट से ही उमर के व्यवहार में बदलाव आया था।

अब तक इस बात की भी पुष्टि नहीं हुई है कि हमलवार किस ग्रुप से जुड़ा हुआ है। हांला कि हमलावर ने फोन पर कहा था कि वो आईएसआईेस के लिए काम करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -