ऑर्डर किया Laptop और आ गया कचरा, ट्विटर पर वायरल हुई पोस्ट
ऑर्डर किया Laptop और आ गया कचरा, ट्विटर पर वायरल हुई पोस्ट
Share:

मैंगलोर: ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर दीपावली की बिग सेल (Diwali Big Slae) अभी समाप्त हुई है। सोशल मीडिया पर मैंगलोर के एक ग्राहक चिन्मय रमना ने दावा किया कि उन्होंने दिवाली सेल के चलते एक लैपटॉप का ऑर्डर किया था, मगर बदले में उन्हें कुछ ई-कचरे के साथ एक पत्थर प्राप्त हुआ। हालांकि, एक दिन पश्चात् उन्हें बताया गया कि फ्लिपकार्ट ने पूरी रकम वापस कर दी है। दिवाली सेल के चलते इस प्रकार की कई घटनाएं सामने आई हैं। 

फ्लिपकार्ट प्लस की मेंबरशिप वाले चिन्मय रमना ने दावा किया कि उन्होंने अपने फ्रेंड के लिए 15 अक्टूबर को Asus TUF गेमिंग F15 गेमिंग लैपटॉप का ऑर्डर किया था। 20 अक्टूबर को उन्हें सीलबंद पैकेट प्राप्त हुआ। रमना के अनुसार, जब उन्होंने बॉक्स खोला तो उन्हें गेमिंग लैपटॉप की जगह पत्थर और कचरा प्राप्त हुआ। उन्होंने पैकेट की फोटोज ट्विटर पर साझा की हैं। दिवाली सेल सीजन के चलते गलत प्रोडक्ट की डिलवरी की प्राप्त हुई शिकायतों के बाद फ्लिपकार्ट ने एक 'ओपन बॉक्स डिलीवरी' सिस्टम आरम्भ किया है। इससे कस्टमर वेरिफाई कर पाएंगे कि उन्होंने जिस प्रोडक्ट का ऑर्डर दिया था, वो उन्हें डिलीवर हुआ है या नहीं। इस सिस्टम के माध्यम से ग्राहक डिलीवरी एजेंट को वन टाइम पासवर्ड (OTP) बताने से पहले बॉक्स खोलने के लिए कह सकता है। इस प्रकार ग्राहक अपने प्रोडक्ट को वेरिफाई कर पाएगा।

वही चिन्मय के मामले में कोई ओपन-बॉक्स डिलीवरी का विकल्प नहीं था। इसलिए वो बॉक्स को खोलकर नहीं देख सके। जब उन्हें ऑर्डर किया हुआ प्रोडक्ट नहीं प्राप्त हुआ तो उन्होंने तुरंत फ्लिपकार्ट को मामले की खबर दी तथा रिफंड का अनुरोध भी किया। हालांकि, उस वक़्त सेलर ने यह बोलते हुए उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया कि शिपिंग के चलते प्रोडक्ट बॉक्स में उपस्थित था। तत्पश्चात, चिन्मय ने इस मामले को लेकर ट्विटर पर पोस्ट किया। देखते-देखते ही सोशल मीडिया पर ये मामला ख़बरों में आ गया। फिर फ्लिपकार्ट ने जिम्मेदारी ली तथा पूरी राशि रिफंड कर दी। तत्पश्चात, सोमवार को ग्राहक ने खबर दी कि फ्लिपकार्ट ने पूरी रकम वापस कर दी है। हाल ही में एक फ्लिपकार्ट के कस्टमर को लैपटॉप की जगह बॉक्स में साबुन मिला था। हालांकि, शिकायत के पश्चात् फ्लिपकार्ट ने पैसे वापस कर दिए थे। ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से ऑर्डर किए गए सामान की जगह दूसरी अनुपयोगी चीजें प्राप्त होने के मामले सामने आ चुके हैं। ग्राहक इस बारे में निरंतर सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं।

सड़कों की तारीफ करने वाले शिवराज का हुआ सच से सामना, सुबह-सुबह लगा दी अफसरों की क्लास

जैन मंदिर में 1 लाख रुपये के चांदी के छात्र की हुई चोरी

नशे के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान की मुख्यमंत्री ने की सराहना, जारी रखने के दिये निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -