राष्ट्रपति के सहयोगी के खिलाफ गिरफ़्तारी का फरमान
राष्ट्रपति के सहयोगी के खिलाफ गिरफ़्तारी का फरमान
Share:

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने भारत में जन्मे कारोबारी अजय गुप्ता के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया है. गुप्ता घोटाले में घिरे पूर्व राष्ट्रपति जैकब जूमा के नजदीकी सहयोगी हैं. दक्षिण अफ्रीका पुलिस की उच्च प्राथमिकता वाले मामलों की जांच करने वाली इकाई हॉक्स ने कल तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. 

दक्षिण अफ्रीका के मशहूर कारोबारी गुप्ता परिवार के सदस्य अजय गुप्ता के खिलाफ पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया. गुप्ता परिवार के घर पर बुधवार को छापा पड़ा था, जिसके बाद से अजय फरार हैं, हालांकि इस दौरान गुप्ता भाइयों अजय, अतुल और राजेश की गिरफ्तारी की खबर भी आई थी. अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि, अजय को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. जबकि उनके भाइयों की गिरफ्तारी की खबरें भी संदेहास्पद हैं. 

गौरतलब है कि,  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले गुप्ता बंधु अतुल, राजेश और अजय दक्षिण अफ्रीका में श्वेत शासन समाप्त होते ही 1993 में वहां चले गए थे, गुप्ता परिवार  खनन, विमानन, ऊर्जा, प्रौद्योगिकी और मीडिया समेत कई क्षेत्रों में कारोबार करता है. दक्षिण अफ्रीका मिडिया के मुताबिक भारतीय मूल के गुप्ता परिवार पर राष्ट्रपति जैकब जुमा के कार्यकाल के दौरान कथित घोटाले में प्रमुख भूमिका निभाने का आरोप है.

भारतीय सेना का आतंकियों को मुहतोड़ जवाब

मोदी के अरुणाचल दौरे से चीन क्यों हुआ नाराज़ ?

राष्ट्रपति ने इस्तीफ़ा दिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -