BJP ने माँगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा, बिजली-पानी मुद्दे पर सड़कों पर उतरा विपक्ष
BJP ने माँगा मुख्यमंत्री से इस्तीफा, बिजली-पानी मुद्दे पर सड़कों पर उतरा विपक्ष
Share:

रांची: झारखंड में बिजली संकट के चलते सियासत उफान पर है। विपक्षी दल बीजेपी ने कहा कि गर्मी के इस मौसम में बिजली संकट से आम लोग परेशान है। आम लोगों से सीधे रूप से जुड़े इस मसले पर बीजेपी ने हेमंत सरकार को घेरना आरम्भ कर दिया है। बिजली संकट को लेकर बुधवार को बीजेपी ने दुमका में एक सभा आयोजित की तथा इसमें हेमंत सरकार पर साधा हमला बोला।

बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि लोग बताते हैं कि दुमका MLA बसंत सोरेन को जिस दिन 1 करोड़ रुपये नहीं प्राप्त होते तो रात में नींद नहीं आती। पूरा का पूरा सरकारी महकमा विधायक जी के टारगेट को पूरा करने में जुटा है। जरा मुख्यमंत्री साहब बताएं कि संथालपरगना में उनके परिवार व चमचों को छोड़कर कितने आदिवासियों को खदानों की लीज मिली।

आगे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ने असंवैधानिक तरीके से नियमों का उल्लंघन कर स्वयं के नाम पर खदान लीज तथा अपनी बीवी के नाम पर जमीन का आवंटन किया है। ऐसे हालात में सीएम को अब अपनी विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र तो देना ही होगा नहीं तो वह बर्खास्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार असंवैधानिक तरीके से प्रदेश में जल, जंगल तथा जमीन की लूट में सम्मिलित है। खुद सीएम तथा उनकी पत्नी के साथ भाई बसंत सोरेन, MLA प्रतिनिधि पंकज मिश्रा व उनकी पत्नी, प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद खदान तथा जमीन की लूट में सम्मिलित हैं। मरांडी ने कहा कि कोयला, बालू, पत्थर, लोहा व जमीन की लूट हो रही है। नाला से आए दिन 300 ट्रक कोयला की तस्करी हो रही है। बाबूलाल ने कहा कि यदि सरकार जल्द ही जनमुद्दों पर प्रभावी तरीके से काम कर दिक्कतों का निदान नहीं करती है तो पंचायत चुनाव के बाद सरकार को चलना मुश्किल कर देंगे। बीजेपी सरकार के खिलाफ पंचायत स्तर पर आंदोलन खड़ा किया जाएगा।

'विदेश भागने की फ़िराक में हैं अखिलेश यादव...', बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा दावा, कारण भी बताया

प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, सोशल मीडिया यूज़र्स बोले- बेटा तुमसे न हो पाएगा...

'मैं चाहकर भी तेजप्रताप के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता', आखिर क्यों जगदानंद सिंह ने कही ये बात?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -