DRDO में नौकरी पाने का मौका, ये लोग करें आवेदन
DRDO में नौकरी पाने का मौका, ये लोग करें आवेदन
Share:

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए वेकेंसी निकली है. अधिसूचना के मुताबिक, सेना के लिए कॉम्बैट वीकल बनाने और रिसर्च करने वाले DRDOके संस्थान डेप्लॉयमेंट इन कॉम्बैट वीकल रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेट, अवदी, चेन्नई में 60 ITI अपरेंटिसशिप की वैकेंसी है इसके तहत कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स, मशीनिस्ट, टर्नर जैसे ट्रेड वालों की भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी दिनांक समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित होने की दिनांक 21 दिन है. DRDO में अपरेंटसिशिप ट्रेनिंग के लिए कैंडिडेट्स का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट/इंटरव्यू के बाद होगा. इसके लिए कैंडिडेट्स को ITI में मिले मार्क्स के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा. आवेदन आधिकारिक पोर्टल rac.gov.in पर जाकर करना है.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
DRDO में अपरेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों को एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI किया होना चाहिए. जबकि आयु 1 दिसंबर 2023 को कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए. जबकि अधिकतम उम्र अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 27 वर्ष, OBC के लिए 30 साल, एससी/एसटी के लिए 32 साल और दिव्यांग कैंडिडेट्स के लिए 37 साल है.

वेतनमान:- 
DRDO में अपरेंटिसशिप के दौरान सैलरी की बजाए स्टाइपेंड मिलेगा. इसमें COPA, कारपेंटर और वेल्डर को 7700 रुपये महीने एवं अन्य को 8050 रुपये महीने स्टाइपेंड मिलेगा. यह अपरेंटिसशिप एक साल के लिए होगी.

ऐसे करें आवेदन:-
DRDO में निकली अपरेंटिसशिप भर्ती के लिए आवेदन वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर करना है. आवेदन फॉर्म भरने के बाद इसका प्रिंट आउट निकाल लें. इसकी आवश्यकता इंटरव्यू/डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के समय पड़ेगी.

DRDO भर्ती नोटिफिकेशन 2024 

रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द कर लें आवेदन

'लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी सबसे बड़ा मुद्दा..', मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

इनकम टैक्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बिना परीक्षा होगी भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -