भाजपा विधायक ओपी शर्मा 2 सत्र के लिए विधानसभा से निलंबित
भाजपा विधायक ओपी शर्मा 2 सत्र के लिए विधानसभा से निलंबित
Share:

नई दिल्‍ली : दिल्ली के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ओम प्रकाश शर्मा को दिल्ली विधानसभा से अगले 2 सत्रों के लिए निलंबित कर दिया गया है. गुरुवार को विधानसभा में इस मुद्दे पर चर्चा हुई, लेकिन किसी तरह का कोई समझौता नहीं हो सका. करीब 2 घंटे तक चली बहस की शुरुआत आप विधायक भावना गौड़ के उस प्रस्ताव से हुई, जिसमें आचरण समिति ने भाजपा विधायक ओपी शर्मा को आप विधायक अलका लांबा पर आपत्तिजनक टिपण्णी करने के लिए विधानसभा सदस्यता से बर्खास्त करने की बात कही गई.

इसके जवाब में मुख्य्मंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमको अपना दिल बड़ा करना चाहिए और भाजपा विधायक को एक और मौका देना चाहिए और अगर उनको लगे की उनसे गलती हुई है और वो माफी मांग लें तो सदन को इस पर विचार करना चाहिए. 

इसके जवाब में भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि '67 लोग 3 लोगों को प्रताड़ित करने की कोशिश कर रहे हैं. आप लोग असहिष्णु हो रहे हैं. आचरण समिति में सभी सदस्य एक ही पार्टी (आम आदमी पार्टी) के थे. आपको दूसरी पार्टी के लोग गवाह बनाने के लिए पूछने के लिए नहीं मिले. इस बीच समझौते की कोशिशें चलती रही. खुद स्पीकर राम निवास गोयल ने भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता को अलग से मिलने के लिए अपने कमरे में बुलाया.

ओपी शर्मा ने कहा कि 'अलका लांबा मेरी छोटी बहन हैं, अगर मेरे किसी वक्तव्य से उनको ठेस पहुंची तो मैं खेद प्रकट करता हूं. हालांकि इसके बाद भी आप की महिला विधायकों ने इस पर आपत्ति जताई. इसे बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया खड़े हुए और बोले 'अगर माननीय सदस्य माफ़ी मांगे और कहें आगे से नहीं करेंगे तो सदन इस पर विचार करे.इसके जवाब में ओपी शर्मा सदन से उठकर चले गए.

इस पर मनीष सिसोदिया फिर खड़े हुए और बोले कि 'उनके यहां से चले जाने का मतलब है कि उन्हें अपने किए पर पछतावा नहीं है और वो माफ़ी भी नहीं मांगना चाहते, इसलिए दोनों तरफ की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैं प्रस्ताव रखता हूं कि ओपी शर्मा को अगले 2 सत्र के लिए सदन से निलंबित किया जाए. इसके बाद प्रस्ताव पास कर दिया गया. इसके बाद अलका लांबा ने कहा कि 'मैं सदन के इस फैसले का सम्मान करती हूं, लेकिन निराश हूं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -