'केवल धर्मी लोगों का सम्मान किया जाना चाहिए..', PM मोदी को मिला ग्रीस का दूसरा सर्वोच्च सम्मान
'केवल धर्मी लोगों का सम्मान किया जाना चाहिए..', PM मोदी को मिला ग्रीस का दूसरा सर्वोच्च सम्मान
Share:

एथेंस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज शुक्रवार (25 अगस्त) को ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू ने 'द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर' पुरस्कार से सम्मानित किया है। 1975 में स्थापित ऑर्डर ऑफ ऑनर, ग्रीस में दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है। रिपोर्ट के अनुसार, इस सम्मान में 'देवी एथेना' के सिर को स्टार के सामने की तरफ "केवल धर्मी लोगों का सम्मान किया जाना चाहिए" शिलालेख के साथ दर्शाया गया है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू, वहां की सरकार और ग्रीस की जनता को धन्यवाद दिया।

 

पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''यह ग्रीस के लोगों का भारत के प्रति सम्मान दर्शाता है।'' विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि, "एक विशेष सम्मान भारत-ग्रीस साझेदारी की ताकत को दर्शाता है। पीएम नरेंद्र मोदी को प्रेसीडेंसी जीआर कतेरीना एन। सकेलारोपोलू द्वारा ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।" बता दें कि, ऑर्डर ऑफ ऑनर का ग्रैंड क्रॉस ग्रीस के राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्रियों और प्रतिष्ठित हस्तियों को प्रदान किया जाता है, जिन्होंने अपनी विशिष्ट स्थिति के कारण ग्रीस के कद को बढ़ाने में योगदान दिया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि आपसी हित के क्षेत्रों में ग्रीक-भारतीय मित्रता को रणनीतिक बढ़ावा देने में पीएम मोदी के निर्णायक योगदान को भी मान्यता दी गई है। प्रधानमंत्री गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका में 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के समापन के बाद एक दिवसीय यात्रा के लिए ग्रीस पहुंचे।

पीएम ने एथेंस में 'अज्ञात सैनिक के मकबरे' पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति सकेलारोपोलू से मुलाकात की और अन्य मुद्दों के अलावा चंद्रयान-3 की सफलता पर चर्चा की।  पीएम ने ट्वीट किया कि, "एथेंस में राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू से मिलकर खुशी हुई। हमने बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की, जो भारत-ग्रीस दोस्ती को मजबूत करेंगे। हमने सतत विकास को बढ़ावा देने के तरीकों पर भी चर्चा की। उन्होंने चंद्रयान-3 की सफलता पर भारत को बधाई दी।" 

'बेचारे को परेशान किया जा रहा..', चारा घोटाले के दोषी लालू यादव के बचाव में उतरे नितीश कुमार !

कावेरी जल विवाद: कर्नाटक-तमिलनाडु में जारी टकराव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

बंगाल से पंजाब तक भारी बारिश का अलर्ट, हिमाचल में और बढ़ेंगी मुश्किलें !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -