बस एक तरीका दूर कर देगा आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या
बस एक तरीका दूर कर देगा आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या
Share:

अक्सर महिलाओ की स्किन पर सफ़ेद सफ़ेद धारिया उभर आती है, इन धारियों को स्ट्रेच मार्क्स कहते है. ज़्यादातर स्ट्रेच मार्क्स की समस्या प्रैग्नेंसी के बाद महिलाओ के शरीर में देखने को मिलती है, कभी कभी मोटापे के कारन भी शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स की समस्या हो जाती है. इन स्ट्रेच मार्क्स के कारन कई महिलाए अपनी पसंद के कपडे नहीं पहन पाती है. मार्किट में ऐसे कई कम्पनिया है जो ये दावा करती है की उनकी क्रीम्स के इस्तेमाल से स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाती है. पर ऐसा होता नहीं है, इन क्रीम्स को खरीदने में बहुत सारे पैसे भी खर्च हो जाते है और स्ट्रेच मार्क्स की समस्या ज्यों की त्यों बनी रहती है. पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से 100% स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है. 

एलोवेरा  के इस्तेमाल से स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है,इसके लिए एलोवेरा को लेकर इसका जेल निकाल ले, और इसे अच्छे से मिक्स कर ले. अब गैस पर एक बर्तन रख दे और इसमें एलोवेरा जेल को डालकर धीमी आंच पर पकाएं. इसे तब तक पकाते रहे जब तक पैन में एलोवेरा जेल इकट्ठा ना हो जाए. अब इसे एक कटोरी में निकाल ले. अब इस तेल को रात में सोने से पहले अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगा ले. और सुबह उठने पर इस तेल को पानी से साफ कर दें. अगर आप रोज इस तेल को अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाएगी तो बहुत जल्द ही आपके स्ट्रेच मार्क्स गायब हो जायेगे.

आप इस तेल के इस्तेमाल सिर्फ स्ट्रेच मार्क्स को दूर करने के लिए ही नहीं बल्कि चोट या जले हुए को ठीक करने के लिए भी कर सकती है.  

 

निम्बू और खीरा दूर कर सकते है डार्क सर्किल की समस्या

अमरुद की पत्तिया लाएगी आपकी स्किन में चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -