Share:
बड़ी खबर: रेलवे ने जारी कीं नई गाइडलाइन, यात्रा करने से पहले पढ़े जरूर
बड़ी खबर: रेलवे ने जारी कीं नई गाइडलाइन, यात्रा करने से पहले पढ़े जरूर

भोपाल: कोरोना के केस लगातार और तेजी के साथ बढ़ते चले जा रहे हैं। ऐसे में अब कोरोना गाइडलाइन और वैक्सीनेशन को लेकर जनता से लेकर सरकार तक सभी अलर्ट हो गए हैं। अब इसी कड़ी में आज यानी सोमवार को इंडियन रेलवे (indian railway guideline) ने बड़ा फैसला किया है। हालाँकि अब तक यह फैसला केवल दक्षिण रेलवे (southern railway new guideline for travel) ने लिया है। लेकिन खबर है कि जल्द ही इसे देशभर में लागू किया जाएगा।

आप सभी को बता दें कि दक्षिण रेलवे ने फैसला किया है कि 10 जनवरी से केवल उन्हीं यात्रियों को चेन्नई रीजन में यात्रा की अनुमति होगी, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज (vaccine second dose) ली होंगी। केवल यही नहीं बल्कि ऐसे व्यक्ति जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है या फिर वैक्सीन की केवल एक डोज ली है, वे 10 जनवरी से चेन्नई रीजन में रेलयात्रा नहीं कर पायेंगे।

आप सभी को बता दें कि दक्षिण रेलवे ने बीते शनिवार को यह गाइडलाइन जारी की है। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने छह जनवरी से कई प्रतिबंध लगाये हैं। वहीं उसके बाद उपनगरीय ट्रेन सेवाएं 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चल रही हैं। आपको बता दें कि यहां अब उपनगरीय ट्रेनों में केवल पूर्ण टीकाकरण वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी।

जम्मू कश्मीर में 'आतंक' का सफाया जारी, कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

Melbourne Summer Set: नडाल ने अपने नाम किया एक और बड़ा खिताब

नोवाक जोकोविच को मिली कोर्ट से राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -