नोवाक जोकोविच को मिली कोर्ट से राहत

टेनिस के विश्व के नंबर-1 सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलिया में आकर फंस चुके हैं. उनकी परेशानी हैं कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. कोविड के नियमों के उल्लंघन के चलते जोकोविच का वीजा रद्द  किया गया था. फिलहाल, जोकोविच को चार दिन से आव्रजन विभाग के होटल में रखा गया था. अब वीजा की स्वीकारता, ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने को लेकर मेलबर्न की अदालत में वर्चुअल सुनवाई  की है , जिसपर पूरी दुनिया की नज़र है.

होटल से बाहर आने की इजाजत: अदालत में कहा गया है कि दुबई में रहते हुए जोकोविच को संकेत  प्राप्त हुए थे कि उनका वीज़ा स्वीकार किया जा चुका है, ऐसे में वो ऑस्ट्रेलिया आने मिल गया. सुनवाई के दौरान नोवाक जोकोविच को राहत दी गई है, अदालत ने उन्हें होटल से बाहर आने की अनुमति भी दी जा चुकी है. हालांकि, इस दौरान उन्हें अपने वकील के साथ ही रहना होगा और कोर्ट की सुनवाई तक आने के लिए ये ही मंजूरी दी जा चुकी है. 

इस मामले की सुनवाई कर रहे जज केली ने अपील के बीच सरकारी वकील से बोला है कि नियमों के अनुसार नोवाक जोकोविच ने सबकुछ सूचना दे दी थी, ऐसे में ये शख्स इससे अधिक कर सकता था. जोकोविच ने एक प्रोफेसर, डॉक्टर से अप्रूव मेडिकल तकलीफ के बारें में भी सूचना दे चुके है, ऐसे में नियमों के अनुसार इतना काफी था. जोकोविच के वकील ने साफ बोला है कि अगर उन्हें किसी तरह की पहले से छूट ना मिलती और नियमों को तोड़ने की बात आती, तो वह ऑस्ट्रेलिया ही नहीं आते.

फाइट के उपरांत कोमा में चला गया था रुसी बॉक्सर, अब हुआ मौत का शिकार

लेवांडोव्स्की के 20वें लीग गोल के बाद भी हारी टीम

खेल जगत पर छाया कोरोना का साया, कई खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -