100 स्कूलों में 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों का ऑनलाइन कंप्यूटर टेस्ट
100 स्कूलों में 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों का ऑनलाइन कंप्यूटर टेस्ट
Share:

सवाई माधोपुर: जिला कलेक्टर के.सी. वर्मा के आदेश के मुताबिक़ अगले माह दिसंबर में आयोजित होने वाली 10वीं कक्षाओं की अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं के पूर्व बच्चों के पढ़ाई के स्तर को जांचा जाएगा. इसके लिए मोइनी फाउंडेशन और शिक्षा विभाग की सहायता से जिला संचालित प्रोजेक्ट उत्कर्ष के तहत कक्षा 10 के ऑनलाइन टेस्ट 27-30 नवम्बर के मध्य आयोजित किए जाएंगे. इसके तहत विद्यार्थियों के शैक्षणिक स्तर को जांचा जाएगा.

प्रोजेक्ट उत्कर्ष के जिला समन्वयक एवं एडीपीसी रमसा दिनेश कुमार गुप्ता के मुताबिक़ कक्षा 10 की अर्द्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसम्बर से प्रारम्भ होने जा रही हैं. अतः इनकी नजदीकी को ध्यान में रखते हुए उत्कर्ष टीम की सहायता से सभी सब्जेक्ट्स का असेसमेंट टेस्ट कंप्यूटर के माध्यम से लिया जाएगा, यह ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों प्रक्रिया में आयोजित होगा. इसके लिए जिले के 100 विद्यालयों को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन टेस्ट करवाने के आदेश जारी किए हैं.

30 मिनट, 30 प्रश्न...

असेसमेंट में बच्चों को कंप्यूटर स्क्रीन पर 30 वस्तुनिष्ठ प्रश्न दिए जायेंगे, एवं इसके लिए उन्हें आधे घंटे का समय दिया जाएगा. विद्यार्थियों को इस परीक्षा के लिए स्वयं की व्यक्तिगत ई-मेल आईडी से ऑनलाइन, ऑफलाइन प्रश्नो को हल करना होगा. एवं टेस्ट की ऑनलाइन मॉनिटरिंग डीईओ कार्यालय, माध्यमिक तथा मोईनी फाउंडेशन,जिला कलेक्टर कार्यालय द्वारा मिलकर की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

गुजवि ने जारी किये विभिन्न परीक्षाओं के परिणाम

TNPSC में निकली भर्ती 34000 रु होगा वेतन

जारी हुआ UPSC NDA-1 परीक्षा परिणाम, यहां जाने उत्तीर्ण उम्मीदवार

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -