ऑनलाइन study के लिए आया एक बेहतर मोबाइल 'ऐप' जो बना दे आपका करियर
ऑनलाइन study के लिए आया एक बेहतर मोबाइल 'ऐप' जो बना दे आपका करियर
Share:

tyle="text-align:justify">आज के इस युग में पढाई करने के बहुत से साधन मौजूद हैं पर अब आप एक ऐसे साधन के जरिये कम समय में बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं और बना सकते हैं अपना करियर,शिक्षा को एक और ही अच्छी गति प्रदान करने के लिए  करीब आठ करोड़ रुपए के निवेश से शुरू किए गए इस ऐप के जरिए छात्रों के पास होम एवं ऑनलाइन ट्यूशन लेने के साथ ही अपने प्रश्न पूछने का भी विकल्प उपलब्ध है 
 
 मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप की तरह लिखकर या उसकी फोटो खींचकर सवाल पूछे जा सकते हैं. हमारे नेटवर्क में शामिल एक्सपर्ट इन प्रश्नों के जवाब चार से पांच मिनट में देंगे.
 
 फिलहाल ऐप पर प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए विज्ञान एवं गणित विषय को शामिल किया गया है, लेकिन प्रतियोगिता परीक्षाओं के प्रश्नों की पूछ बढ़ने से भविष्य में इस प्लेटफॉर्म पर इस तरह की सेवाएं भी उपलब्ध कराने की योजना है। इस प्लेटफॉर्म पर 10 हजार शिक्षक उपलब्ध हैं जिनके जरिए होम एवं ऑनलाइन ट्यूशन सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं.
 
 होम ट्यूशन के लिए प्रति घंटा 300 से 1200 रुपए तक शुल्क तथा ऑनलाइन ट्यूशन के लिए इससे कम शुल्क लिया जाता है। वहीं ऐप पर प्रति प्रश्न 10 से 20 रुपए का शुल्क देना होगा। इस पर भुगतान के लिए मोबाइल वॉलेट को पहले रिचार्ज कराना होगा.
 
वर्तमान में ऐप के जरिए होम ट्यूशन सेवा हैदराबाद, बेंगलुरु और दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में तथा ऑनलाइन ट्यूशन सेवा भारत के साथ ही चार अन्य देशों में उपलब्ध कराई जा रही है. ऐप पर प्रश्नों के जवाब देने के लिए एक दिन में 2000 से अधिक प्रशिक्षित शिक्षक उपलब्ध हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -