चीन में तेजी से बढ़ रहा है स्पर्म को बेचने का धंधा
चीन में तेजी से बढ़ रहा है स्पर्म को बेचने का धंधा
Share:

बीजिंग : चीन से आ रही खबर के मुताबिक वहां एक नया धंधा तेजी से अपने पैर पसार रहा है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यहां ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर पुरुषों के बीच अपना स्पर्म बेचने की होड़ मची है। यहां पुरुषों यानी डोनर्स को स्पर्म यानी वीर्य के एवज में लगभग 45 हजार रुपये दिए जा रहे है। रिपोर्ट के मुताबिक स्पर्म की मांग ऐसी महिलाओं ने ज्यादा की जो बिना शादी किए सिंगल पैरंट बनना चाहती हैं। ताओबाओ नाम की यह साइट पैटर्निटी और स्पर्म टेस्ट की सुविधा भी ऑफर कर रही है। यह साइट किराए पर ब्वॉयफ्रेंड जैसी सुविधाएं भी देने का दावा करती है।

ताओबाओ नाम की यह वेबसाइट हर एक स्पर्म डोनर (वीर्य प्रदाता) को डोनेशन के रूप में 500 से 700 डॉलर दे रही है। इसको लेकर चीनी युवको में अपने स्पर्म को बेच पैसा कमाने की एक होड़ सी मच गई है। इसके अलावा यह वेबसाइट पैटर्निटी और स्पर्म की फर्टिलिटी के टेस्ट जैसी दूसरी सुविधाएं भी मुहैया करा रही है।

चीन के बीजिंग, शंघाई और ग्वांगझू शहरों से इसका बेहतर रिस्पांस मील रहा है. यहां 69 फीसदी पुरुषों ने इस ऑफर में दिलचस्पी दिखाई। इसके अलावा, 137 पुरुषों ने पैटर्निटी टेस्ट करवाए और 4,060 लोगों ने स्पर्म टेस्ट कराए। चीनी लोगो को यह ऑफर काफी पसंद भी आ रहा है तभी तो पूरे चीन में बनाए गए सात स्पर्म बैंकों में से सिर्फ एक में ही 22,017 लोगों ने स्पर्म डोनेशन के लिए साइन-अप किया है. वो भी काफी कम समय में इस तरह से चीन में लोगो के बीच यह धंधा उनकी रोजी रोटी का जरिया भी बन गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -