जूतों के लिए कर रहे हैं ऑनलाइन शॉपिंग तो ध्यान दें इन पॉइंट्स पर

आजकल का समय ऑनलाइन का हो गया है और हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग में ही यकीन करता है. इसे समय भी बचता है और आपको ढेरों वैरायटी मिल जाती है. इसी के चलते सभी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं. लेकिन ऑनलाइन खरीददारी में सहूलियत के साथ दिक्कतें भी हैं, खासतौर से जूतों की खरीदी में. ऑनलाइन जूते खरीदना बेहद पेचीदा काम है. इसलिए आज हम आपके लिए शूज खरीदने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते है इन टिप्स के बारे में.

* सही साइज का चुनाव 
ऑनलाइन फुटवियर खरीदने में समय सबसे बड़ी समस्या सही साइज का होता है. साइज से जुड़ी गाइडलाइन को हमेशा ध्यान से पढ़ें. हर ब्रांड और यहां तक कि देश के हिसाब से भी जूतों के साइज में फर्क होता है. इसके लिए हर ब्रांड की साइज नापने की जो गाइडलाइन होती है उसे ध्यान से पढ़ें.

* फैशन नहीं कंफर्ट पहले देखें 
ऑनलाइन शॉपिंग में आपके सामने काफी वैराइटी होगी. ऐसे फुटवियर खरीदें जो आपके पैरों को सबसे ज्यादा सूट करें. फुटवियर के मामले में फैशन से ज्यादा कंफर्ट का ध्यान रखें. 

* प्रॉडक्ट स्पेसिफिकेशन 
ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले एक बार सुनिश्चित कर लें कि आप जो जूते खरीद रहे हैं उसका मटीरियल, ऊंचाई, आपके लिए कम्फर्टेबले है या नहीं. अगर आपके मन में उस प्रोडक्टेड लो लेकर किसी भी प्रकार की कोई आशंका हो तो खरीदने से पहले कस्टमर केयर में बात कर लें.

* पहले घर पर ही करें ट्रायल 
फुटवियर को पहनकर सीधे सड़क पर न निकलें. ऑर्डर आ जाने पर पहले घर पर साफ फर्श पर चलकर देख लें. कुछ दिक्कत लगे तो वापस कर सकते हैं. सड़क पर जाने से फुटवियर गंदे हो जाएं गे तो वापस करने में भी दिक्कत आएगी. 

* रिव्यू भी देखें 
ऑनलाइन शॉपिंग किसी भी प्रोडक्ट की करें. कस्टमर के रिव्यू और प्रोडक्ट की रेटिंग जरूर देख लें. 

बिना रिमूवर के भी निकाल सकती हैं नेल पेंट, अपनाएं इन चीज़ों को

वेडिंग फंक्शन में अपनाये जीन्स साड़ी पैटर्न, ट्रेंडिंग है ये लुक

बालों को कंडीशनर करने के लिए इन चीज़ों का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -