बालों को कंडीशनर करने के लिए इन चीज़ों का भी कर सकते हैं इस्तेमाल

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आप कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन जरुरी नहीं है कि आप बाहर के प्रोडक्ट ही इस्तेमाल करें. बालों को कंडीशन करने के लिए आप घर की चीज़ों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बाहर के प्रोडक्ट आपके लिए हानिकारक होते हैं इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने बालों को कंडीशनर करके खूबसूरत और सिल्की बना सकती हैं. तो आइये जानते हैं उन नुस्खों के बारे में. जानिए उन टिप्स के बारे में.

* दही
बालों को कंडीशनिंग करने के लिए दही बहुत ही कारगार उपाय है. इसे इस्तेमाल करने करने के लिए दही में नींबू के रस की कुछ बूंदे अच्छी तरह मिलाएं. फिर इसे बालों और स्कैल्प पर लगाएं. आधे घंटे के बाद बालों को शैंपू से धो लें. इससे बाल शाइन करने लगेगें और सिल्की हो जाएंगे.

* दूध
बालों में शाइनिंग लाने के लिए दूध बहुत बढ़िया कंडीशनर है. शैंपू करने से पहले रूई के मदद से स्कैल्प और बालों पर दूध लगाएं. कुछ देर बाद इसे धो लें. इसके अलावा दो भाग दूध को एक भाग पानी के साथ मिलाकर इसमें बालों को 15-20 मिनट रख कर कंडीशनर किए जा सकते हैं.

* अंडा
इस उपाय को करने के लिए 1 अंडे में 1 नींबू का रस अच्छी तरह मिलाएं. इसकी महक कम करने के लिए इसमें कोई भी खुशबू वाला तेल मिलाएं. फिर इसे बालों पर लगाएं और जब यह सूख जाएं तो बालों को शैंपू से धोएं.

 

स्ट्रेट कराये हुए बालों को इस तरह रखें सुरक्षित

नैचरल तरीके से करें बालों को कलर, नहीं होगा नुकसान

अगर आप भी बांधते हैं टाइट बाल, तो होंगे ये नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -