ऑनलाइन किराना का बढ़ रहा गाँवो में क्रेज

Jan 06 2016 10:37 AM
ऑनलाइन किराना का बढ़ रहा गाँवो में क्रेज

ऑनलाइन सेक्टर का रुझान लोगों के बीच लगातार बढ़ता ही जा रहा है और साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि निवेशक भी इस तरफ अधिक रुख कर रहे है. साथ ही अब देश में स्मार्टफोन और इंटरनेट का यूज़ बढ़ता ही जा रहा है और साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि ई-कॉमर्स का सेक्टर भी उन्नति का रहा है. आज देश में ऑनलाइन परचेसिंग को लेकर भी लोगों में क्रेज बढ़ रहा है. आज लोग किसी भी सामान को खरीदने के लिए दुकान जाने की बजाय घर पर ही उसे मंगवाने को ज्यादा उचित समझते है.

मामले में ही अधिक जानकारी देते हुए आपको बता दे कि जहाँ पहले यह रुझान शहरों में देखने को मिल रहा था वही अब यह भी देखने को मिल रहा है कि आजकल गाँवो में भी लोग ऑनलाइन सामान मंगवाने को तवज्जो दे रहे है. वैसे तो आज ऑनलाइन मार्केट से हर तरह का सामान मँगवाया जाता है लेकिन अभी कुछ समय से किराना सामान को लेकर यह बात सामने आई है कि यह बाजार और भी तरक्की कर रहा है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में घर पर ही सामान मंगवाए जाने का प्रचलन बढ़ गया है और इस दौरान ही किराना सामान भी घर पर ही बुलवा लिया जाता है. शहरों में यह चलन काफी समय से देखने को मिल रहा था लेकिन कुछ समय पहले से यह देखने को मिल रहा है कि अब गांवों में भी लोग किराना का सामना मंगवाने लग गए है. और साथ ही यह भी सामने आ रहा है कि गांवों में किराने का सामान ऑनलाइन मंगवाए जाने का सिलसिला शहरों की अपेक्षा और भी बढ़ रहा है.