ऑनलाइन गेमिंग धोखाधड़ी: हैदराबाद पुलिस ने मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ नकद बरामद
ऑनलाइन गेमिंग धोखाधड़ी: हैदराबाद पुलिस ने मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ नकद बरामद
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस ने एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से कई लोगों को धोखा देने के आरोपी 36 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हरियाणा निवासी हितेश गोयल के रूप में पहचाने गए संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया और अधिकारियों ने उसके पास से 1.40 करोड़ रुपये नकद, 52 डेबिट कार्ड, 23 मोबाइल फोन, तीन हार्ड डिस्क, दो लैपटॉप और 36 बैंक चेकबुक जब्त किए।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त के श्रीनिवास रेड्डी ने खुलासा किया कि गोयल ने दुबई और हांगकांग में रहने वाले अपने दोस्त संजीव के साथ मिलकर ऑनलाइन गेमिंग वेबसाइट 'dafabet.com' के माध्यम से देश भर में व्यक्तियों को धोखा देकर घोटाला किया। संजीव ने कथित तौर पर जनता को धोखा देने के लिए फिलीपींस, दुबई, हांगकांग और चीन से संचालित होने वाले वेबसाइट आयोजकों के साथ मिलीभगत की।

रेड्डी ने बताया कि संजीव ने घोटालों को सुविधाजनक बनाने के लिए वेबसाइट आयोजकों के साथ विभिन्न बैंक खाते और व्यापारी आईडी साझा किए। पुलिस ने हैदराबाद के एक निवासी की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की, जिसने 'dafabet.com' वेबसाइट के माध्यम से धोखाधड़ी होने की सूचना दी थी, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी द्वारा दिए गए खाते में 70 लाख रुपये ट्रांसफर हो गए।

पुलिस ने आरोपी को टीएस संशोधन गेमिंग अधिनियम 2017 की धाराओं के साथ-साथ 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी) सहित संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया। जांच जारी है।

मुंबई में 9 करोड़ की कोकीन के साथ 2 नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली में हथियार के साथ 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार, बोला- लॉरेंस बिश्नोई जैसा बनना चाहता हूँ

बिहार: थाने के पास मची लूट, दिनदहाड़े फाइनेंस कंपनी से 10 लाख रुपए उड़ा ले गए बदमाश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -