दिल्ली में हथियार के साथ 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार, बोला- लॉरेंस बिश्नोई जैसा बनना चाहता हूँ
दिल्ली में हथियार के साथ 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार, बोला- लॉरेंस बिश्नोई जैसा बनना चाहता हूँ
Share:

नई दिल्ली: पुलिस ने शनिवार को कहा कि उत्तराखंड के एक 18 वर्षीय युवक को दिल्ली के रोहिणी में दो अवैध आग्नेयास्त्रों और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदीप सिंह, जिसने 8वीं कक्षा के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी, लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह से प्रेरित था और उनके जैसा बनना चाहता था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सिंह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से गिरोह के एक सदस्य के संपर्क में आया और उन्होंने उसे आग्नेयास्त्र उपलब्ध कराए और आगे के निर्देशों का इंतजार करने को कहा। अधिकारी ने बताया कि उसे रोहिणी के सेक्टर 23 से दो अवैध .32 बोर आग्नेयास्त्रों और नौ जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान सिंह ने पुलिस को बताया कि वह बेरोजगार है।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड से वह राजस्थान के बीकानेर में अपने रिश्तेदार के यहां गए जहां उन्होंने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की। 2022 में वह हरियाणा के गुरुग्राम गए और अपने दोस्तों के साथ रहे। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, "लॉरेंस बिश्नोई और गॉडली बराड़ की कहानियां पढ़ने के बाद, उसने उन्हें सोशल मीडिया पर सर्फ करना शुरू कर दिया। वह उनके गिरोह के एक सदस्य - गैंगस्टर वीरेंद्र प्रताप - के संपर्क में आया और उससे कहा कि वह उनके समूह में शामिल होना चाहता है।" 

अधिकारी ने कहा, "हरियाणा के काला राणा ने उसे इंस्टाग्राम के जरिए भर्ती किया और फिर सिग्नल ऐप पर भानु राणा के जरिए उससे जुड़ा और उसे दिल्ली और एनसीआर में आपराधिक गतिविधियां करने के लिए तैयार किया।" अधिकारी ने आगे कहा, वह काला राणा के निर्देश पर सिग्नल ऐप के माध्यम से सितंबर 2023 से भानु राणा के साथ संचार कर रहा है। भानु राणा ने उन्हें यह भी बताया कि कुछ और लोग उनसे दिल्ली में मिलेंगे और लक्ष्य का विवरण बाद में साझा किया जाएगा। काला और भानू दोनों लॉरेंस और गोल्डी बराड़ गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस ने बताया कि काला फिलहाल जेल में बंद है जबकि भानू फरार है।   उन्होंने बताया कि प्रदीप सिंह से उसकी योजना के बारे में पूछताछ की जा रही है. बराड़ बिश्नोई गैंग का अहम सदस्य है.

रुखसाना ने अब्दुल्ला को पेट्रोल डालकर जिन्दा जला दिया, हैरान कर देगा दिल्ली का ये मामला

मां-बाप को नींद की गोली देकर प्रेमी को बुला लेती थी लड़की, 3 महीने बाद ऐसे खुली पोल

तार-तार हुआ 'पवित्र रिश्ता'! भाई ने ही लूटी बहन की अस्मत, चौंकाने वाला है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -