तेलंगाना में 20 अगस्त से शुरू होंगी सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस
तेलंगाना में 20 अगस्त से शुरू होंगी सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस
Share:

हैदराबाद : शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने हाल ही में घोषणा कर दी है कि सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस शुरू होने वाली है. उन्होंने इसके लिए तारीख भी घोषित कर दी है. जी दरअसल उन्होंने कहा कि 'राज्य सरकार 20 अगस्त से सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर रही है.' इसके अलावा उन्होंने बताया कि शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत और प्रवेश परीक्षाओं के संचालन पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा हो चुकी है.

इस बारे में शिक्षा मंत्री ने कहा कि, '6TH से 10TH तक कक्षाओं के छात्रों के लिए टी-सैट (T-SAT) के माध्यम से दूरदर्शन चैनल पर 20 अगस्त से ऑनलाइन क्लासेस शुरू होने जा रहे हैं. इसके अलावा 3RD से 5TH तक की कक्षाओं के डिजीटल क्लासेस 1 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं.' यह भी कहा गया है कि इन सभी के बीच में जूनियर कॉलेजों के लिए 17 सितंबर से ऑनलाइन क्लासेस शुरू किये जाने वाले हैं. इसी के साथ इंटरमीडिएट छात्रों के लिए प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू होने पर विचार किया गया है. आगे सबिता इंद्रा रेड्डी ने यह भी कहा कि 'हाईकोर्ट की अनुमति के बाद किसी भी समय कॉमन एंट्रेस टेस्ट (सीईटी) की प्रवेश परीक्षा आयोजित कर सकते हैं. राष्ट्रीय स्तर पर कोविड के बढ़ते संक्रमण के चलते डिग्री और पीजी छात्रों के शैक्षणिक वर्ष में गड़बड़ हुई है और सभी सीईटी परीक्षाएं अनिश्चित काल के लिए स्थगित किये जा चुके थे.'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हाईर एज्युकेशन ने प्रवेश परीक्षाओं को लेकर अस्थायी सूची भी जारी कर दी है. अब इंजीनियरिंग सीईटी की परीक्षा 31 अगस्त, पॉलिटेक्निक सीईटी की परीक्षा 30 सितंबर और तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग एग्रीकल्चर परीक्षा 9 से 11 और 14 सितंबर होने वाली है.

कल होगी BSP के विधयकों के कांग्रेस में विलय को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

पेनमत्सा सुरेश बाबू को YS जगन ने बनाया MLC उम्मीदवार

सिंचाई योजनाओं पर YS जगन रेड्डी ने गजेंद्र सिंह शेखावत को लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -