पूजा का सामान यहाँ मिलेगा ऑनलाइन
पूजा का सामान यहाँ मिलेगा ऑनलाइन
Share:

देश में त्यौहारों की धूम मची हुई है और इस दौरान हा कोई घर का सामान खरीदने में लगा हुआ है. कई लोग जहाँ ऑफलाइन सारी चीजों को खरीदना चाहते है तो वहीँ कई लोग ऐसे भी है जो हर चीज को ऑनलाइन खरीदने में विश्वास रखते है. आज हम आपको पूजा-पाठ के सामान से जुडी एक ऐसी ही रोचक वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे है जहाँ आपको ऑनलाइन सारा पूजा का सामान आसानी से मिल जायेगा. लेकिन साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि इस साइट के बनने के पीछे भी एक बहुत बड़ी कहानी है. तो आइये जानते है कैसी बनी यह ऑनलाइन पूजा के सामान की वेबसाइट.

कुछ समय पहले मुंबई के रहने वाले तीन युवको कल्पेश गांधी, आशीष गांधी और विक्रम शाह को ऐसा लगा कि आज पूजा का सामान ही ऐसा है जोकि हमें दुकानों पर लेने के लिए जाना पड़ता है, तो क्यों ना कुछ ऐसा हो कि लोगो को यह सामान घर बैठे ही मिल जाये. बीएस फिर क्या था तीनों ने मिलकर पूजा की सामग्री को देश ही नहीं बल्कि विदेशो में भी बेचने का एक प्लान बनाया. जून 2013 में तीनो इस प्लान पर सहमत हुए अगस्त 2013 में उन्होंने मिलकर एक वेबसाइट vedicvaani.com की शुरुआत की.

तीनो बताते है कि लोगो को पूजा के सामान के बारे में अधिक जानकारी भी नहीं होती है और साथ ही उसकी सही कीमत के बारे में भी वे ज्यादा नहीं जानते है. इसको देखते हुए उन्होंने अपनी इस साइट पर पूजा का सामान ना केवल उपलब्ध करवाया बल्कि साथ ही उसका दाम भी बिलकुल सही रखा. मामले में ही तीनों का कहना है कि इस बिज़नेस को शुरू करने पर कुछ समय तक तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन जैसे-जैसे लोगो को इस बारे में पता चला वे उसके बाद हमसे जुड़ते गए और हमने फिर लोगो को सामान उपलब्ध करवाया.

उन्होंने यह भी बताया कि आप यहाँ ऑनलाइन भी अपना आर्डर दे सकते है या साथ ही फ़ोन के माध्यम से भी अपना आर्डर बुक कर सकते है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वे यहाँ से कॅश ओन डिलीवरी कि सुविधा भी देते है.

क्या है यहाँ सामान - हवन सामग्री, कपूर, पूजा की थाली, लोटा, श्रीफल, पूजा का कपड़ा, रौली-मौली, धूप-दीप, सुपारी, घंटियां, धोती, मूर्तियां, रत्न आदि.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -