सुस्त पड़ी ऑनलाइन नियुक्तियों की रफ़्तार

रोजगार के सेक्टर में जहाँ दिन -प्रतिदिन कोई नई बात सुनने को मिलती है. तो वहीँ अब यह बात सामने आई है कि भारत में अप्रैल माह के दौरान ऑनलाइन नियुक्तियों में 28 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इस बार हाल ही में सामने आया मॉन्सटरडॉटकॉम का रोजगार सूचकांक यह दर्शाता है कि अप्रैल में यह सूचकांक 244 के स्तर पर देखा गया है जोकि पिछले वर्ष में इसी महीने की तुलना में 28 फीसदी अधिक है.

अधिक जानकारी देते हुए आपको इस बारे में अवगत करवा दे कि मॉन्सटरडॉटकॉम के रोजगार सूचकांक को मार्च महीने के दौरान 42 फीसदी देखा गया था. जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है कि मार्च के मुकाबले अप्रैल माह में ऑनलाइन नियुक्तियों की वृद्धि की रफ्तार सुस्त हुई है.

लेकिन साथ ही आपको यह भी बता दे कि अप्रैल में इस सुस्ती के बावजूद भी नियुक्तियों का आंकड़ा काफी अच्छा बना हुआ है. रिपोर्ट में यह कहा है कि इस दौरान उत्पादन के साथ ही विनिर्माण क्षेत्र की स्थिति को नाजुक होते हुए देखा गया है. इस मामले में जानकारी देते हुए मॉन्सटरडॉटकाम इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय मोदी का यह बयान सामने आया है कि एक राष्ट्र के रूप में हम निश्चित रूप से दीर्घावधि के लाभ के लिए सही दिशा में अग्रसर हैं. गौरतलब है कि कौशल भारत को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है और इसका मुख्य उद्देश्य देश में रोजगार को आगे बढ़ाना बना हुआ है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -