इस एक साल के शेफ के कुकिंग के दीवाने हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

दुनिया में एक से एक मशहूर शेफ है, जिनके बनाए खाने की प्रशंसा दुनियाभर में होती रहती है. लेकिन एक ऐसे ही शेफ का वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, लेकिन हैरान कर देने वाली बात ये है कि यह शेफ कोई युवक नहीं बल्कि एक छोटा सा बच्चा है, महज एक साल का. जी हां, लॉकडाउन में लोग किचन में तरह-तरह की चीजें बनाना सीख रहे हैं, लेकिन यह नन्हा सा शेफ लोगों को नई-नई चीजें बनाना सीखा रहा है. बच्चे के वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब तारीफें बटोरी हैं.  

बता दें की इस नन्हे से बच्चे का नाम कोबे है, जो अमेरिका का रहने वाला है. कोबे मजाकिया अंदाज में लोगों को पिज्जा से लेकर केक और चिकन तक बनाना सिखाता है. जो की लोगों को खूब पसंद आता है. इंस्टाग्राम से लेकर यूट्यूब तक कोबे हर जगह अपने खाना बनाने की काबिलियत की वजह से मशहूर हो गया है. लोग उसे 'ईश्वर का वरदान' बता रहे हैं.   कोबे के अंदर शेफ बनने की ये कला कहां से आई, इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल, कोबे की मां एश्ले एक दिन किचन में कुछ काम कर रही थी और कोबे उनकी नकल कर रहा था. पहले तो एश्ले ने इसपर कुछ ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब अक्सर उनके साथ ऐसा ही होने लगा तो उन्होंने फिर कोबे को किचन में कुछ भी बनाने की खुली छूट दे दी गई. इस तरह कोबे एक शेफ बन गया.

हालांकि,  कोबे को दुनियाभर में मशहूर करने का श्रेय उसके माता-पिता को ही जाता है. वो ही उसके खाना बनाने का वीडियो शूट करते रहते हैं और फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं. इंस्टाग्राम पर तो कोबे के नौ लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं. यहां तक कि करण जौहर, आथिया शेट्टी, प्राची देसाई, रित्विक धनजानी और कविता कौशिक जैसी बॉलीवुड हस्तियां भी कोबे को फॉलो करती हैं. वहीं, कोबे अब इतना मशहूर हो गया है कि उसके एक-एक वीडियो को लाखों लोग देखते हैं. सिर्फ यही नहीं, उसके आधिकारिक वेबसाइट पर तो उसके नाम से टीशर्ट और स्टीकर्स भी बेचे जा रहे हैं.

 
 
 
 
 

A post shared by KOBE EATS (@kobe_yn) on

लॉकडाउन के चलते प्रकृति का बदला रूप, सालों बाद नजर आए माउंट एवरेस्ट के पहाड़

23 वर्षीय लड़के ने पुलिस जवान के लिए बनाया अनोखा छाता, वायरल हुई ये तस्वीरें

इतिहास का सबसे खतरनाक नरसंहार, 100 दिन में मारे गए थे लाखों लोग

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -