लॉकडाउन के चलते प्रकृति का बदला रूप, सालों बाद नजर आए माउंट एवरेस्ट के पहाड़
लॉकडाउन के चलते प्रकृति का बदला रूप, सालों बाद नजर आए माउंट एवरेस्ट के पहाड़
Share:

दुनिया भर में कोरोना ने आतंक मचा कर रखा है. वहीं लॉकडाउन के चलते लोगों को कई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, कोरोना वायरस ने जहां एक ओर इंसानी दुनिया की काया पलट कर दी है वहीं नेचर ने इस मुश्किल दौर में अपना पुराना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. कोरोना महामारी के वजह से इंसानों की जिंदगी और वातावरण दोनों को बदल रहा है. अब नदियों का पानी फिर से पीने लायक हो रहा है वहीं पिछले कुछ दिनों से आबोहवा भी काफी साफ हुई है.

हालांकि, भारत के अलग-अलग हिस्सों से पास की कई पर्वत श्रृंखलाओं को देखा गया है. ऐसा काफी लंबे अरसे बाद हुआ है. जो प्रकृति का असली रुप निखर कर सामने आया है. सोशल मीडिया पर खूब तस्वीरें भी वायरल हुई हैं. इसी तरह का मंजर ताजा तस्वीर नेपाल से भी सामने आया है, जहां कई वर्षों बाद काठमांडू घाटी से फिर माउंट एवरेस्ट के खूबसूरत पहाड़ दिखाई देने लगे हैं.

बता दें की इन तस्वीरों को कई ट्वीटर हैंडल के जरिए ट्वीट किया गया है. ये तस्वीर शेयर करते हुए नेपाल की एक वेबासाइट ने कैप्शन में लिखा, ‘कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन ने नेपाल और उत्तरी भारत की हवा को साफ कर दिया है. कई वर्षों बाद माउंट एवरेस्ट फिर से काठमांडू घाटी से देखा जा सकता है. आपको बता दें कि काठमांडू से माउंट एवरेस्ट की दूरी तकरीबन 200 किमी. है. इन बेहतरीन तस्वीरों को फोटोग्राफर Abhushan Gautam ने कैमरे में कैद किया है. हालांकि कई लोग इन तस्वीरों पर यकीन नहीं कर रहे, उनका कहना है कि यह मुमकिन नहीं है.

23 वर्षीय लड़के ने पुलिस जवान के लिए बनाया अनोखा छाता, वायरल हुई ये तस्वीरें

इतिहास का सबसे खतरनाक नरसंहार, 100 दिन में मारे गए थे लाखों लोग

जानें जगन्नाथ मंदिर के हैरान कर देने वो रहस्य, जो की आज तक नहीं सुलझ पाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -