बंगलुरु एयर शो: रिहर्सल के दौरान टकराए दो विमान, एक पायलट की मौत, 2 का इलाज जारी

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार को एयर शो के अभ्यास के दौरान दो एयरक्राफ्ट टकरा गए हैं। इस हादसे में एक पायलट की मृत्यु हो गई है, वहीं दो अन्य लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। जानकारी के अनुसार, हादसे के बाद दोनों एयरक्राफ्ट में आग भड़क उठी और आसमान में धुएं का गुबार भी देखा गया। दरसअल, बेंगलुरु के येलाहंका एयरबेस में बुधवार से एयर शो का आयोजन होने वाला है। इससे पहले रिहर्सल के दौरान ही बड़ा हादसा हो गया है। 

कारोबार की शुरुआत के साथ ही बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

एयर शो के आयोजन से पहले भारतीय वायुसेना के विमान यहां करतब का अभ्यास कर रहे हैं। अभ्यास के दौरान ही दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट उड़ान भरते के दौरान आपस में टकरा गए। इस हादसे के बाद घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें से एक पायलट ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जबकि दो अन्य का उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि हादसा उस वक़्त हुआ, जब दोनों एयरक्राफ्ट अभ्यास कर रहे थे।  

अमेरिका : कई राज्यों ने कराया राष्ट्रपति के इस फैसले के खिलाफ मामला दर्ज

फायर सर्विसेस के डीजीपी एमएन रेड्डी ने जानकारी देते हुए बताया है कि हादसे में एक पालयट की उपचार के दौरान मौत हो गई है। जबकि दो घायलों का उपचार चल रहा है।स्थानीय पुलिस के अनुसार, एयरक्राफ्ट का मलबा येलाहंका के नए शहर इलाके स्थित इसरो ले आउट के निकट गिरा है। फिलहाल हादसे के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चल सका है, किन्तु यह कहा जा रहा है कि दोनों विमानों में आपस में टकरा जाने के दौरान यह हादसा हुआ। बता दें कि 1996 में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया था।

खबरें और भी:- 

भारत को चुनिंदा और बड़े बैंकों की दरकार, इसलिए बैंकों का विलय कर रही सरकार - अरुण जेटली

कुलभूषण जाधव मामला: भारत का आरोप- जाधव के खिलाफ साजिश कर रहा पाक

अंतर्राष्ट्रीय अदालत में चल रही कुलभूषण जाधव की सुनवाई, पाकिस्तान ने सुनाई है सजा-ए -मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -